भारत में कोरोना के 38,079 नए मामले, रिपोर्ट के अनुसार घट रहा मास्क का इस्तेमाल

देश में कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है और संक्रमण के दैनिक मामले 30 हजार से ऊपर ही हैं। शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों के भीतर देश में कोरोना के 38,079 नए केस मिले हैं। उल्लेखनीय है कि इसी हफ्ते मंगलवार को कोरोना के मामलों में एक बड़ी गिरावट दिखने को मिली थी, जब रोजाना 31443 मामले रिकॉर्ड किए गए, लेकिन बीते 4 दिनों के बीच इस संख्या में इजाफा हुआ है।

फिलहाल राहत की बात यह है कि देश में कोरोना वायरस के मरीजों का रिकवरी रेट 97.31 फीसदी तक पहुंच गया है। रिकवरी रेट बढ़ने से कोरोना वायरस के एक्टिव मामले घटकर 4,24,025 ही बचे हैं। देश में अभी तक कोरोना संक्रमण के कुल 44,20,21,954 सैंपल टेस्ट हो चुके हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि जैसे-जैसे कोरोना के नियमों में छूट दी जा रही है, लोगों में मास्क का इस्तेमाल भी कम हो रहा है। अगर रिपोर्ट की बात करें तो केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव लव अग्रवाल ने इस बारे में विस्तार से बताया और कहा कि मई से जुलाई के बीच लोगों में मास्क के इस्तेमाल में भारी गिरावट देखने को मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *