BREAKING NEWS: सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हुई जिला पंचायत की बैठक

रिपोर्टर बाबू खान तेज भारत न्यूज बहराईच

बहराइच 12 जुलाई। अध्यक्ष, जिला पंचायत श्रीमती मंजू सिंह की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में नवगठित जिला पंचायत की प्रथम बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में सर्वप्रथम मा. सदस्यों का परिचय प्राप्त करने के उपरान्त बैठक की कार्यवाही प्रारम्भ की गयी। बैठक में गत बैठक के कार्यवाही की पुष्टि की गयी तथा जिला पंचायत की समितियों नियोजन एवं विकास समिति, शिक्षा समिति, निर्माण कार्य समिति, स्वास्थ्य एवं कल्याण समिति, प्रशासनिक समिति व जल प्रबन्धन समिति के गठन के सम्बन्ध में मा. विधायक महसी सुरेश्वर सिंह के प्रस्ताव पर सदन द्वारा सर्व सम्मत्ति से जिला पंचायत अध्यक्ष को अधिकृत किया गया। राज्य वित्त आयोग वर्ष 2020-21 की अवशेष धनराशि एवं वर्ष 2021-22 की कार्य योजना पर विचार, 15वां वित्त आयोग वर्ष 2020-21 अन्टाइड फण्ड के अवशेष धनराशि एवं 2021-22 के कार्ययोजना पर विचार तथा वर्ष 2020-21 के टाइड फण्ड के अवशेष धनराशि व 2021-22 की कार्य येजना पर विचार-विमर्श किया गया।
बैठक के दौरान सांसद बहराइच अक्षयवर लाल गोंड ने जिला पंचायत की सम्पत्तियों पर अवैध कब्जे की समस्या उठाते हुए मांग की कि जिला पंचायत की सम्पत्तियों से अवैध कब्जे को हटाकर उपयोग में लाया जाय। इस सम्बन्ध में अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत ने सदन को अवगत कराया कि नगर क्षेत्र में छावनी बाजार के पास स्थित जिला पंचायत के भूमि से अतिक्रमण को हटवा दिया गया है तथा गायघाट में अतिक्रमण हटवाने की कार्यवाही प्रगति पर है। इस सम्बन्ध में मा. सांसद व विधायकगणों द्वारा सुझाव दिये गये कि नगर क्षेत्र से अतिक्रमण मुक्त कराये गये जिला पंचायत की भूमि पर माल का निर्माण कराने की कार्ययेजना तैयार की जाय, इससे जिला पंचायत की आय में भी वृद्धि होगी। विधायक महसी सुरेश्वर सिंह ने बाढ़ से कट गये विद्यालयों का सर्वे कराकर नये विद्यालयों का निर्माण कराये जाने की मांग की गयी। जबकि विधायक पयागपुर सुभाष त्रिपाठी द्वारा पूर्व माध्यमिक विद्यालय पयागपुर के परिसर में जिला पंचायत की भूमि को सदुपयोग में लाये जाने तथा नगर क्षेत्र के नाज मेमोरियल गर्ल्स इण्टर कालेज से अवैध कब्जा हटवाये जाने का सुझाव दिया गया।


बैठक के अन्त में अध्यक्ष, जिला पंचायत श्रीमती मंजू सिंह ने सौहार्दपूर्ण वातावरण में बैठक सम्पन्न होने पर सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि मा. प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी व मा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में देश व प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर है। मेरा भी प्रयास होगा कि जिले के विकास को गति प्रदान की जाय।
मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना ने सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। बैठक का संचालन अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत प्रदीप कुमार गुप्ता ने किया। इस अवसर पर सांसद अक्षयवर लाल गोंड, विधायक पयागपुर सुभाष त्रिपाठी, महसी सुरेश्वर सिंह, पूर्व मंत्री सदर विधायका श्रीमती अनुपमा जायसवाल, बलहा श्रीमती सरोज सोनकर, सांसद कैसरगंज के प्रतिनिधि सुनील सिंह, मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना, जिला विकास अधिकारी राजेश कुमार मिश्र, पीडीडीआरडीए अनिल कुमार सिंह व अन्य अधिकारी, जिला पंचायत सदस्य, पूर्व विधायक अरूणवीर सिंह सहित अतुलवीर सिंह, निशंक त्रिपाठी, जय प्रकाश शर्मा, नन्हे लाल लोधी व अन्य गणमान्य एवं सम्भ्रांतजन मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *