कांग्रेस: आज दिल्ली में सोनिया ने खरगे को सौंपी कांग्रेस की बागडोर, कांग्रेस पदाधिकारियों ने सौंपा इस्तीफा, अब नए सिरे से कार्यकारिणी का होगा गठन

सोनिया गांधी: आज दिल्ली में मल्लिकार्जुन खरगे ने कांग्रेस मुख्यालय पहुंचकर सोनिया गांधी, राहुल गांधी व अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में अध्यक्ष पद का कामकाज संभाल लिया। सोनिया गांधी ने औपचारिक रूप से कांग्रेस अध्यक्ष की कमान मल्लिकार्जुन खरगे को सौंप दी है। इस दौरान आयोजित एक समारोह में सोनिया गांधी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

मल्लिकार्जुन खरगे के अध्यक्ष बनते ही कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों ने अपने-अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इसकी जानकारी कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, सभी सीडब्ल्यूसी सदस्यों, एआईसीसी महासचिवों और प्रभारी ने कांग्रेस अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। अब नए सिरे से कार्यकारिणी का गठन होगा।

सोनिया गांधी ने कहा, आज मेरे सिर से एक बोझ उतर जाएगा। इसलिए स्वाभाविक रूप से राहत का अहसास हो रहा है। आज मैं बस सहयोग के लिए सभी को धन्यवाद कहना चाहती हूं। इस मौके पर राहुल गांधी, सोनिया गांधी के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। उन्होंने कहा, यह बड़ी बात है कि एक कमजोर परिवार से आने वाले नेता को पार्टी ने चुना है। वह अपनी मेहतन व लगन से यहां तक पहुंचे हैं।

सोनिया गांधी ने आगे कहा कि मुझे यकीन है कि उनके नेतृत्व में कांग्रेस पहले से ज्यादा मौजूद होगी। उन्होंने कहा, लोकतांत्रिक तरह से कांग्रेस ने अपना नया अध्यक्ष चुना है। मुझे विश्वास है कि इसी तरह से कांग्रेस के सभी नेता ऐसी शक्ति बनेंगे जो देश की समस्याओं को सफलता पूर्वक सामना कर सकेंगे। कांग्रेस के सामने बड़े-बड़े संकट आए हैं, लेकिन कांग्रेस ने कभी हार नहीं मानी।