ED की अनिल देशमुख के खिलाफ कार्यवाही, जब्त की 4.20 करोड़ की संपत्ति

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की बढ़ी मुश्किलें। ED ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अनिल देशमुख की करोड़ों की संपत्ति को जब्त कर लिया है। इस पर ED ने एक बयान भी जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि भ्रष्टाचार के एक मामले में पीएमएलए के तहत महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख और उनके परिवार की 4.20 करोड़ की अचल संपत्ति को प्रवर्तन निदेशालय ने अपने कब्जे में लिया है।

वहीं इस मामले में ED अनिल देशमुख की पत्नी आरती देशमुख से भी पूछताछ करेगी। इसलिए उन्हें मुंबई कार्यालय में बुलाया गया है। वहीं उनके वकील ने इस मामले में सफाई देते हुए कहा है कि अनिल देशमुख को अपने खिलाई ईडी की जांच सही नहीं लगती इसलिए वो ईडी के सामने उपस्थित नहीं हो रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, मेरी जानकारी के मुताबिक आरती देशमुख एक घरेलू महिला हैं, उनका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है। ईडी का यह मामला गिरफ्तार किए पूर्व पुलिस अधिकारी सचिन वाझे के बयान पर निर्भर है।

बता दें कि एंटीलिया विवाद के दौरान पुलिस इंस्पेक्टर अनूप डांगे ने परमबीर पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगाए थे जिसके बाद उनके खिलाफ अब एसीबी को जांच के आदेश दिए गए हैं। इसी मामले में बता तत्कालीन पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने चिट्ठी लिखकर अनिल देशमुख पर भी 100 करोड़ रुपए वसूली के इलजाम लगाया था। परमबीर सिंह ने सीएम उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में आरोप लगाया था कि अनिल देशमुख ने सचिन वाजे को मुंबई में 100 करोड़ की वसूली का टारगेट दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *