यूपी: भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी आज अमेठी से करेंगी नामांकन, कल किया था रामलला का दर्शन

अमेठी: उत्तर प्रदेश में दो चरण का चुनाव पूरा हो चुका है। इन दिनों उत्तर प्रदेश की सियासत में अमेठी सीट सुर्खियों में है। इस बीच केंद्रीय मंत्री और अमेठी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी आज अमेठी से नामांकन दाखिल करेंगी। भाजपा ने तीसरी बार स्मृति को यहां से उम्मीदवार बनाया है। सुबह करीब 10 बजे अपने आवास पर हवन पूजन करने के बाद भाजपा कार्यालय पहुंचेगी। जहां से वह रोड शो करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंच कर अपना नामांकन दाखिल करेंगी।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री और अमेठी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी अमेठी सीट से नामांकन के पहले रविवार को रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या पहुंची थीं। स्मृति ईरानी ने कहा कि रामलला की करुणा आज हर मन को छू रही है। रामभक्तों का ये सबसे बड़ा सौभाग्य है कि आज हम प्रभु को इस दिव्य रूप में भव्य मंदिर में आराध्य के रूप में देख रहे हैं। कल उन्होंने रामलला के दर्शन किये थे और साथ ही खुद स्कूटर चलाकर सड़कों पर लोगों से मुलाकात की थी।

इस दौरान संवाददाताओं से बातचीत के दौरान स्मृति ने कहा कि आज मैं अपने आपको भाग्यशाली समझती हूं कि ऐसे युग में जन्मी, जिसने हमारे रामलला को टेंट से भव्य मंदिर में प्रतिष्ठित होते हुए देखा। आज विशेष रूप से संतों का सानिध्य, उनका स्नेह और आशीर्वाद पाकर मनोबल न सिर्फ बढ़ता है बल्कि पुण्य पथ पर चलने के लिए आज पुन: इनसे प्रेरणा पा रही हूं। श्रीरामलला के चरणों में राष्ट्र की प्रगति, प्रधान सेवक के अच्छे स्वास्थ्य और भारत के वैभव की प्रार्थना की।

उन्होंने कहा कि अयोध्या धर्म, धैर्य, निष्ठा, नियम, पुरुषार्थ और पराक्रम की भूमि है। जो भी सनातनी ये सौभाग्य रखता है कि यहां आकर प्रभु के श्रीचरणों में संतों के सानिध्य में सनातन की विजय पताका को लहराते हुए देखे, ये उसके जीवन का सबसे बड़ा पुण्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *