राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हवाईअड्डे पर जहरीली गैस का रिसाव, 1 शख्‍स की मौत

राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे, शमशाबाद में गुरुवार को ड्रेनेज पाइपलाइन से जहरीली गैसों के रिसाव कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई। दो अन्य को भी तत्काल चिकित्सा सहायता के लिए हवाई अड्डे पर आपातकालीन देखभाल के लिए ले जाया गया। हालांकि इसे गैस लीक की घटना बताई गई, पर जीएमआर ने इससे इनकार किया।


शमशाबाद के पुलिस (डीसीपी) प्रकाश रेड्डी के अनुसार, राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आगमन पर जल निकासी रिसाव की जांच करने के लिए, तीन लोग सीढ़ी का उपयोग करके छत पर चढ़े थे और रुकावट को दूर करने के लिए जल निकासी पाइप में तेजाब डाल दिया था।
डीसीपी ने कहा, ‘राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आगमन पर जल निकासी रिसाव की जांच के लिए तीन सदस्यों ने छत पर चढ़ने के लिए सीढ़ी की मदद ली थी और बाद में उन्होंने रुकावट को दूर करने के लिए जल निकासी पाइप में एसिड डाला। धुएं के कारण नरसिम्हा रेड्डी बेहोश हो गए।’
उन्होंने आगे कहा कि तीनों को अस्पताल में चिकित्सा सुविधा के लिए ले जाया गया। अधिकारी ने कहा, ‘नरसिम्हा रेड्डी की मौत हो गई। नरसिम्हा रेड्डी की सहायता कर रहे दो अन्य लोग सुरक्षित हैं।’ उन्होंने बताया कि मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए गांधी अस्पताल भेजा गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *