Sports

एश बार्टी पहली बार बनी विम्बलडन चैम्पियन, एक घंटे 56 मिनट में जीता फाइनल

एश्ले बार्टी और कैरोलिना प्लीस्कोवा के बीच आज विंबलडन 2021 वीमेन सिंगल का फाइनल मुकाबला खेला गया, जिसे जीतकर एश्ले बार्टी विंबलडन 2021 की चैंपियन बन गई. ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने चेकिया की कैरोलिना को 2-1 सेट से हराते हुए अपना पहला विंबलडन खिताब जीता. आपको बता दें कि Evonne Goolagong Cawley ने 1980 विंबलडन खिताब जीता था, और उसके बाद एश्ले बार्टी विंबलडन महिला सिंगल खिताब जीतने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बनी है.

बता दें कि दुनिया की नंबर एक महिला टेनिस स्टार एश्ले बार्टी पिछले 41 सालों में विंबलडन के महिला सिंगल्स का खिताब जीतने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई महिला खिलाड़ी हैं. एश्ले बार्टी ने अपने प्रोफेशनल करियर का आगाज भी 2014 में विंबलडन जूनियर की जीत के साथ ही किया था. 25 वर्षीय एश्ले बार्टी के टेनिस करियर का यह दूसरा सिंगल्स ग्रैंडस्लैम है.

विंबलडन 2021 से पहले बार्टी ने 2019 के फ्रेंच ओपन में जीत हासिल की थी और इस जीत के साथ ही उन्होंने अपने आदर्श इवोन गुलागोंग के कारनामे को दोहराया. अपनी जीत के बाद बार्टी ने कहा कि यह सचमुच अविश्वसनीय है उन्होंने कहा कि कैरोलिना जबरदस्त प्रतिद्वद्वी है लेकिन तीसरा सेट शुरू होने पर मैंने खुद से कहा कि मुझे अपना खेल खेलना है. फाइनल एक घंटे 56 मिनट में जीतने वाली बार्टी ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने वाली तीसरी महिला ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बनी हैं.

Most Popular