यूपी: रामपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर आजम खां आज कर सकते हैं रणनीति का एलान, शाम को बुलाई बैठक

रामपुर: नफरती भाषण के एक मामले में कोर्ट से सजा मिलने के बाद सपा नेता आजम खां की विधायकी रद्द कर दी गई है। इसके बाद रामपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव का एलान किया गया है। रामपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सपा नेता आजम खां मंगलवार को रणनीति का एलान कर सकते हैं।

मंगलवार की शाम छह बजे से होने वाली बैठक में रामपुर नगर सहित जिले भर के कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया है। बैठक को सपा नेता आजम खां और विधायक अब्दुल्ला आजम संबोधित करेंगे। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि कार्यकर्ताओं की राय जानने के बाद आजम खां उपचुनाव को लेकर रणनीति का एलान कर सकते हैं। यह भी संभव है कि उपचुनाव में प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर किसी नाम पर बैठक में चर्चा हो।

उप चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 11 नवंबर से चल रही है। उप चुनाव को लेकर अभी किसी राजनीतिक दल ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। आजम खां भी इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए हैं। हालांकि कुछ चुनिंदा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर उन्होंने इस बारे में शनिवार को विचार-विमर्श किया था।

उपचुनाव के मुद्दे पर आजम खां की चुप्पी को लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गरम था। अब आजम खां ने मंगलवार को बैठक बुलाई है। रामपुर विधानसभा सीट को आजम खां के गढ़ के रूप में जाना जाता है। वो इस सीट से दस बार विधानसभा का चुनाव जीत चुके हैं।