यूपी: यूपी में दिवाली-छठ पर 20 क्षेत्रों मे चलेगी 6597 अतिरिक्त बसें, 22 से 31 अक्टूबर के बीच रोडवेज के चालकों की छुट्टियां रद्द

लखनऊः उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने उत्‍तर प्रदेश में दिवाली व छठ पूजा पर यात्र‍ियों को यात्रा करने में कोई परेशानी न हो इसके ल‍िए 20 क्षेत्रों मे 6597 अतिरिक्त बसें चलाने का फैसला लिया है। परिवहन निगम ने 20 क्षेत्रों को बसें आवंटित कर दी हैं। सर्वाधिक बसें दिल्ली-एनसीआर से यूपी के शहरों के लिए चलेंगी।

त्योहारों के सीजन में यात्रियों की भारी भीड़ के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में 22 से 31 अक्टूबर के बीच रोडवेज के बस चालकों और परिचालकों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई हैं। जो कर्मचारी ड्यूटी पर होंगे उन्हें प्रशंसा के प्रतीक के रूप में अधिकतम 4000 रुपए नकद दिए जाएंगे, जिसके लिए उन्हें एक निश्चित दूरी तय करनी होगी। यह जानकारी उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई है।

इस संबंध में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने निर्देश जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि दीपावली और छठ के दौरान यात्रियों को परिवहन संबंधी असुविधा न हो, अफसर इसका विशेष ध्यान रखें। परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक संजय कुमार ने बताया कि दिवाली 23 व 24 अक्तूबर एवं छठ 30 अक्तूबर को मनायी जाएगी। इस अवधि में दस दिनों तक अतिरिक्त बसें यात्रियों की सेवा में रहेंगी।

दीपावली में कौशांबी, आनंद विहार एवं सराय काले खां बस स्टेशन (दिल्ली, एनसीआर) से लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, आजमगढ़, बरेली, बदायूं, मेरठ, सहारनपुर, इटावा, कानपुर, झांसी, प्रयागराज, बहराइच के लिये बसें चलाई जाएंगी।उन्होंने बताया कि चालकों, परिचालकों, कार्यशाला व बस स्टेशन पर तैनात कर्मचारियों के लिए विशेष प्रोत्साहन योजना शुरू की गई है।