IND vs PAK: आज भारत-पाकिस्तान के बीच मैच, दोनों टीमें विश्व कप में सात बार आ चुकी हैं आमने-सामने

IND vs PAK: आज टी20 विश्व कप 2024 का 19वां मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में भारत और पाकिस्तान जैसी दो मजबूत टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। बता दें कि भारत और पाकिस्तान की टीमें टी20 विश्व कप में सात बार आमने-सामने आ चुकी हैं। भारत ने छह मुकाबले जीते हैं, जबकि 2021 टी20 विश्व कप में पाकिस्तान को जीत मिली थी। टी20 में ओवरऑल दोनों टीम 12 बार भिड़ चुकी हैं। इसमें टीम इंडिया ने नौ और पाकिस्तान ने तीन मैच जीते हैं।

इस विश्व कप में भारतीय टीम का दारोमदार उसके दो सबसे अनुभवी बल्लेबाजों पर है। पिछले मैच की तरह कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली पारी की शुरुआत करते हुए दिख सकते हैं। इन दोनों ने भारत के लिए टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। रोहित ने पिछले मैच में टी20 विश्व कप हजार रन पूरे किए थे और ऐसा करने वाले विराट और महेला जयवर्धने के बाद दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बने थे। रोहित भारत के लिए 2007 से लेकर अब तक सारे टी20 विश्व कप खेलने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं।

इस साल भारत ने चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और चारों में जीत हासिल की है। वहीं, पाकिस्तान ने इस साल 16 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इनमें से टीम ने पांच जीते हैं, जबकि 10 में हार का सामना करना पड़ा है। एक मैच बेनतीजा रहा है। टी20 विश्व कप में 6-1 की बढ़त लेने के अलावा वनडे विश्व कप में भारत की पाकिस्तान पर 8-0 की बढ़त है। दोनों टीमों के बीच टी20 मुकाबले में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में भारतीय खिलाड़ी सबसे आगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *