Uttar Pradesh

तस्करी: ओडिशा से ला रहे नशीला पदार्थ व गांजा संग मैनपुरी पुलिस ने चार तस्कर पकड़े, नक्सलियों से जुड़े हो सकते हैं तार

आगरा: मैनपुरी मे सोमवार को एसपी अशोक कुमार राय ने कोतवाली पुलिस द्वारा लाखों रुपये की कीमत के गांजा बरामदगी के संबंध में प्रेसवार्ता की। उन्होंने बताया कि रविवार की देर शाम सीओ सिटी अभय नारायण राय को सूचना मिली कि करहल रोड रेलवे क्रॉसिंग की ओर से एक ट्रक गुजरने वाला है। इसमें गांजा तस्करी कर ले जाया जा रहा है।

इस सूचना पर सीओ, इंस्पेक्टर कोतवाली भानूप्रताप टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। घेराबंदी कर क्रॉसिंग के पास ट्रक को रुकवा लिया, उसमें मौजूद चार युवकों को भी हिरासत में ले लिया। चालक केबिन से पुलिस ने करीब 205 किलो गांजा बरामद किया। पूछताछ करने पर पकड़े गए तस्करों ने अपने नाम संतोष यादव निवासी हीरापुर जनपद एटा, उमेश यादव निवासी लबालपुर थाना ढोलना जनपद कासगंज, राकेश कुमार निवासी हमीरपुर थाना मिरहची जनपद एटा और सुरजीत यादव निवासी नगला बनवा थाना मिरहची एटा बताया। उनके पास से मोबाइल, कुछ नकदी व अन्य सामान भी मिला।

एसपी ने बताया कि बरामद गांजा की लगभग कीमत करीब 41 लाख रुपये है। गांजा उड़ीसा से तस्करी कर एटा सप्लाई किया जा रहा था। उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस पूछताछ में दी है कि ओडिशा से तस्करी कर लाया जाने वाला गांजा पहली बार नहीं आया है। इससे पहले भी वे दो बार माल लेकर आ चुके हैं। पुलिस गांजा तस्करी के रैकेट के बारे में भी गहनता के साथ जांच कर रही है। जल्द ही धंधे में लिप्त कई अन्य लोग भी गिरफ्त में होंगे, वहीं पुलिस तस्करी के तार नक्सलियों से जुड़े होने की बात से भी इनकार नहीं कर रही है।

एसपी ने कहा है कि आरोपियों को कस्टडी रिमांड पर ओडिशा लेकर जाएंगे, जिससे मुख्य सप्लायर तक पहुंचा जा सके। पुलिस पूछताछ में पता लगा कि बिहार का रहने वाला बिहारी नाम के सप्लायर का नाम भी सामने आया है। आशू व सोनू नाम के दो व्यक्ति जो की एटा हैं, यह माल दिल्ली में बेचते हैं।

Most Popular