पंजाब चुनाव 2022: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल बरनाला पहुंचे तो किसानों ने दिखाए काले झंडे, जबरदस्त विरोध का करना पड़ा सामना

पंजाब चुनाव 2022: सोमवार को पंजाब के बरनाला मे पहुँचे तो केंद्रीय उद्योग मंत्री पीयूष गोयल को किसानों के जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा। किसानों ने मंत्री को काले दिखाए और आईटीआई चौक पर जाम लगा दिया।किसानों ने विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला भी फूंका।
किसान नेता बलवंत सिंह उपली, दर्शन सिंह उगोके, गुरदेव सिंह मांगेवाल, परमिंदर हंडियाया, बाबू सिंह खुड्डी व नारायण दत्त ने कहा कि किसान दिल्ली की सीमाओं पर 378 दिन बैठे रहे। इस दौरान 750 किसानों की मौत हो गई, जिनके परिवारों को कोई सुविधा नहीं मिली है।

सोमवार को बरनाला पहुंचे केंद्रीय उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि पंजाब का भला केवल भाजपा की डबल इंजन सरकार ही कर सकती है। पीयूष गोयल ने कहा कि आज जहां राज्य की जनता कांग्रेस की नीतियों से तंग हैं तो वहीं दिल्ली मॉडल का झूठा छलावा देकर अरविंद केजरीवाल लोगों को मूर्ख बना रहे हैं। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को शराब के नशे में डूबो दिया है, जबकि पंजाब को नशा मुक्त करने की बात कर रहे हैं।

उधर, फिरोजपुर में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कृषि को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राइस शैलर एसोसिएशन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि खेती आधारित उद्योग-धंधों को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार काफी प्रयास कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *