यूपी: यूपी के सीएम योगी ने नवरात्र से दो दिन पहले विंध्य धाम में लगाई हाजिरी, विधिवत किया दर्शन पूजन, कॉरिडोर का भी किया निरीक्षण

मिर्जापुर: नवरात्र से दो दिन पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार दोपहर उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर पहुंचे। सीएम योगी ने विंध्य धाम में हाजिरी लगाई। सीएम योगी ने मां विंध्यवासिनी मंदिर में विधिवत दर्शन पूजन किया। तत्पश्चात मंदिर परिसर में मौजूद अन्य विग्रहों की भी पूजा अर्चना की। मां विंध्यवासिनी की दर्शन-पूजन कर प्रदेश की समृद्धि और समस्त नागरिकों की सुख-समृद्धि की कामना की। मंदिर के गर्भगृह में माता के चरणों में नारियल, चुनरी, माला और फूल अर्पित किया।

इसके बाद मंदिर परिसर में विराजमान समस्त देवी देवताओं की परिक्रमा करते हुए परिसर से बाहर निकले। दर्शन के बाद सीएम ने करीब तीन बजे मुख्यालय की ओर प्रस्थान किया।  सीएम ने विंध्य कॉरिडोर योजना का स्थलीय निरीक्षण किया और निर्माण कार्य का जायजा लिया। नक्शे के माध्यम से इंजीनियरों ने उन्हें जानकारी दी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कार्य में प्रगति लाने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री के दौरे के मद्देनजर मां विंध्यधाम में पंडालों की व्यवस्था, सुरक्षा की दृष्टि से कराए जा रहे बैरिकेडिंग, न्यू वीआइपी, पुरानी वीआइपी मार्ग, कोतवाली मार्ग, पक्का घाट मार्ग समेत सभी इंतजाम किया गया था।

निरीक्षण के उपरांत सीएम योगी मंडलायुक्त सभागार पहुंचे। विकास कार्य की समीक्षा की। आपको बता दें कि विंध्य कॉरिडोर सीएम योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट है। जिसका शिलान्यास एक अगस्त 2021 को हुआ था।