ऐलोपैथी पर रामदेव के बयान का विरोध करते हुए गिरफ्तारी की मांग को लेकर दिल्ली एम्स के डॉक्टरों ने मनाया `काला दिवस`

ऐलोपैथ डॉक्टरों और योग गुरु स्वामी रामदेव के बीच जारी विवाद अभी थमता नजर नहीं आ रहा है। दिल्ली सहित देशभर के सभी डॉक्टर रामदेव को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े हैं।

डॉक्टरों का कहना है कि विरोध प्रदर्शन के दौरान इस बात का ध्यान रखा गया है कि कोरोना के समय मरीजों को इलाज में दिक्कत ना हो। संघ ने बयान जारी कर रामदेव से ”सार्वजनिक रूप से बिना शर्त माफी मांगने” को कहा।

योग गुरु द्वारा ऐलोपैथी के संबंध में दिए गए बयान से नाराज फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने मंगलवार को राष्ट्रव्यापी आंदोलन के तहत दिल्ली में प्रदर्शन कर रामदेव से सार्वजनिक रूप से माफी की अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

वहीं, योगगुरु बाबा रामदेव का कहना है कि हमारा अभियान एलोपैथी या एलोपैथिक चिकित्सकों के खिलाफ नहीं है। हमारा अभियान उन ड्रग माफियाओं के खिलाफ है, जो दो रुपये की दवा को दो हजार रुपये की बेचते हैं।

ड्रग माफिया के खिलाफ यह अभियान जारी रहेगा। आयुर्वेद को उपेक्षित और अपमानित करने के किसी भी प्रयास को सहन नहीं किया जाएगा।

बता दें कि आईएमए की बंगाल इकाई ने योग गुरु रामदेव के खिलाफ उनकी इस कथित टिप्पणी के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है जिसमें रामदेव पर महामारी के दौरान ‘भ्रामक और झूठी जानकारी’ देने के साथ जनता के बीच भ्रम पैदा करने का आरोप लगाया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *