World

टोक्यो ओलंपिक पर भी लगा कोरोना का ग्रहण, बढ़ी आयोजकों की मुश्किलें

ओलिंपिक के दौरान कोरोना संक्रमण दर बढ़ने की आशंका से जापान खेलों के समापन तक कोरोना इमरजेंसी की घोषणा की है. जापान की राजधानी टोक्यो में 23 जुलाई से ओलंपिक खेलों की शुरुआत होने जा रही है. लेकिन टोक्यो में कोरोना वायरस के बढ़ते मालमों ने जापान सरकार और ओलंपिक खेलों के आयोजकों की मुश्किलें बढ गई हैं.

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के ध्यान में रखते हुए एक्सपर्ट्स के साथ हुई बैठक में सरकारी अधिकारियों ने अगले सोमवार से 22 अगस्त तक जापान में इमरजेंसी लागू करने का प्रस्ताव रखा है.इस बीच अनुमान ये भी है कि ओलंपिक आयोजनकर्ता खेलों के दौरान मैदान पर लोगों के प्रवेश पर रोक लगा सकते हैं.

जापान कोरोना संक्रमण की नई लहर को रोकने और ओलंपिक आयोजन को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री ने इमरजेंसी लागू करने की घोषणा की है. कोरोना महामारी के कारण एक बार टल चुके ओलिंपिक 23 जुलाई से आठ अगस्त तक होने हैं. तोक्यो की जनता से घरों में रहने और घर से टीवी पर ही ओलिंपिक देखने को भी कहा जा सकता है.

स्वास्थ्य मंत्री नोरिहिसा तामुरा ने कहा, ‘मुख्य मुद्दा यह है कि लोगों को ओलंपिक का आनंद उठाते हुए शराब पीने के लिए बाहर जाने से कैसे रोका जाए.’ गौरतलब है कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है इस बीच तोक्यो में बुधवार को 920 नए मामले आए हैं जबकि पिछले सप्ताह यह संख्या 714 थी.

Most Popular