National

ट्विटर पर केस पर केस, अब पॉक्सो और IT एक्ट में Twitter पर दिल्ली पुलिस ने किया केस दर्ज

दिल्ली पुलिस साइबर सेल ने ट्विटर के खिलाफ अपने प्लेटफॉर्म पर चाइल्ड पोर्नोग्राफिक सामग्री के लिए मामला दर्ज किया है. दिल्ली पुलिस ने यह कार्रवाई राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की शिकायत पर दर्ज की है. एनसीपीसीआर का कहना है कि ट्विटर पर लगातार बच्चों की अश्लील साम्रगी डाली जा रही थी. इस मामले में दिल्ली पुलिस से शिकायत की गई थी. दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने मामला दर्ज किया है. ट्विटर पर बच्चों से जुड़े अश्लील कंटेंट को नहीं रोकने का आरोप है.

शिकायत में कहा गया है कि ट्विटर के प्लेटफॉर्म पर लगातार बच्चों की अश्लील सामग्री पोस्ट की जा रही है. इसे लेकर NCPCR ने दिल्ली साइबर सेल से औपचारिक शिकायत की थी. इसमें डीसीपी साइबर सेल को भी 29 जून को पेश होने के निर्देश दिए थे. ट्विटर पर ये मामला पोक्सो और आईटी एक्ट के तहत दर्ज किया गया है. बता दें कि लोनी में बुजुर्ग व्यक्ति के साथ मारपीट के मामले में पहले ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की मुश्लिकें बढ़ गई है. इस मामले में ट्विटर और भारत में इसके प्रबंधक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

गौरतलब है कि अपनी साइट पर देश का गलत नक्शा दिखाने के मामले में मध्य प्रदेश पुलिस के सायबर सेल ने ट्विटर इंडिया के MD मनीष माहेश्वरी के खिलाफ IT एक्ट के सेक्शन 505 के तहत केस दर्ज कर लिया है. इसी मामले में उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में भी माहेश्वरी के खिलाफ केस दर्ज हुआ है.

Most Popular