कोरोना अपडेट: देश में कोरोना मामलो में उतार-चढ़ाव जारी, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 609 नए मामले, 3 की मौत

कोरोना अपडेट: कोरोना महामारी को अब तक चार साल से अधिक का समय बीत चुका है पर ये बीमारी अब भी थमने का नाम नहीं ले रही है। देश में कोरोना मामलो में एक बार फिर उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते दैनिक मामले अब स्वास्थ्य विशेषज्ञों की चिंता बढ़ाने लगे हैं। ठंड का मौसम आते ही मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा 12 जनवरी को सुबह 8 बजे अपडेट किए गए आंकड़े के अनुसार पिछले 24 घंटे में देश में कोविड-19 के 609 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इस दौरान 3 की मौत हो चुकी है। इनमें दो केरल में और एक कर्नाटक में दर्ज की गई। कोरोना मरीज तेजी से ठीक भी हो रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि देश में संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 3,368 हो गई है। जबकि कुल मिलाकर मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,33,409 हो गई है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि इससे चिंता करने की जरूरत नहीं है। जिन लोगों की मृत्यु हो रही है, वे कोरोना के साथ-साथ अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं। आपको बता दें कि ठंड और वायरस के बीच कोरोना वायरस के नए वैरिएंट JN.1 की वजह से संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। हालांकि नए वैरिएंट के कारण होने वाली समस्याओं को देखते हुए स्वास्थ्य विशेषज्ञ एक बार फिर से सभी लोगों को सावधान रहने की अपील कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *