गोवा चुनाव 2022: सोमवार को गोवा में 40 सीटों के लिए लोग डालेंगे वोट, 40 सीटों के लिए मैदान में 301 उम्मीदवार

गोवा चुनाव 2022: गोवा विधानसभा की 40 सीटों के लिए चुनाव प्रचार रोक दिया गया है, गोवा विधानसभा की 40 सीटों पर सोमवार को वोट डाले जाएंगे। इस दौरान 301 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। गोवा में इस बार बहुकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है, जहां भाजपा-कांग्रेस जैसी बड़ी पार्टी के अलावा आम आदमी पार्टी (आप), तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और अन्य छोटे दल राज्य के चुनावी परिदृश्य पर अपनी छाप छोड़ने की होड़ में हैं।

निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक, कोरोना की रोकथाम के लिए मतदाताओं को मतदान केंद्रों पर दस्ताने उपलब्ध कराए जाएंगे। महिला मतदाताओं की सुविधा के लिए राज्य में 100 से अधिक महिला मतदान केंद्र बनाए गए हैं। चुनाव पर निगरानी रखने के लिए राज्य में 81 उड़न दस्ते सक्रिय हैं।

प्रमुख उम्मीदवारों में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (भाजपा), विपक्ष के नेता दिगंबर कामत (कांग्रेस), पूर्व मुख्यमंत्री चर्चिल अलेमाओ (टीएमसी), रवि नाइक (भाजपा), लक्ष्मीकांत पारसेकर (निर्दलीय), पूर्व उप मुख्यमंत्री विजय सरदेसाई (जीएफपी) सुदीन धवलीकर (एमजीपी), पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर और आप के मुख्यमंत्री चेहरा अमित पालेकर शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *