पाकिस्‍तान में आतंकियों ने चीनी इंजीनियरों और पाक सैनिकों को बनाया निशाना , 8 की मौत

पाकिस्‍तान में चीन धीरे-धीरे अपना वर्चस्‍व बढ़ा रहा है। चीन यहां कई योजनाओं के तहत निर्माण करवा रहा है ऐसे में लाखों की संख्‍या में चीनी नागरिक पाकिस्‍तान में रह रहे हैं। जिसमें बड़ी संख्‍या में इंजीनियर भी हैं, लेकिन अब ये चीनी लोग आतंकियों के निशाने पर आ चुके हैं। बुधवार को आतंकियों ने उत्‍तरी पाकिस्‍तान में चीनी इंजीनियरों और पाकिस्‍तानी सैनिकों को ले जा रही बस को अपना निशाना बनाया।

हजारा क्षेत्र के एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने बताया, “ऊपरी कोहिस्तान में चीनी इंजीनियरों को ले जा रही बस में एक बड़ा विस्फोट हुआ है। आठ लोगों की जान चली गई।” इंजीनियरों के साथ दो अर्धसैनिक सुरक्षाकर्मी भी मारे गए। हालांकि ये अभी स्पष्ट नहीं हो सका है कि विस्फोट सड़क के किनारे लगे उपकरण का परिणाम था या बस के अंदर लगाए गए किसी चीज के कारण ये विस्‍फोट हुआ।

पाकिस्तान से आई खबरों के अनुसार कई अन्य लोग घायल हुए हैं और उनकी हालत गंभीर है। बस में दसू बांध पर काम कर रहे चीनी इंजीनियर सवार थे। बस में कम से कम 30 इंजीनियर और कर्मचारी सवार थे। मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका है क्योंकि कई घायलों की हालत नाजुक है।

वरिष्ठ सरकार अधिकारी ने आगे बताया कि – विस्फोट के बाद बस गहरी खाई में गिर गई और भारी नुकसान हुआ। एक चीनी इंजीनियर और एक सैनिक लापता है। बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है और एयर एम्बुलेंस के द्वारा घायलों को बचाने के लिए पूरी सरकारी मशीनरी को जुटाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *