यूपी: बदायूं में दो सगे भाइयों चाकू से गला रेतकर हत्या, मुख्य आरोपी का हुआ एनकाउंटर, जानिए पूरा घटनाक्रम

बदायूं: उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले से एक सनसनी खेज खबर सामने आई है। बदायूं की बाबा कॉलोनी में एक सैलून संचालक ने ठेकेदार के घर में घुसकर उनके दो मासूम बच्चों (दो सगे भाइयों) की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी। सैलून चलाने वाले साजिद ने वारदात को अंजाम दिया। इस सनसनीखेज वारदात से शहर में तनाव फैल गया। गुस्साए लोगों ने तोड़फोड़ और आगजनी कर दी। उधर, वारदात के तीन घंटे बाद पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी साजिद को मुठभेड़ में ढेर कर दिया।

बदायूं की मंडी समिति पुलिस चौकी से 500 मीटर दूर बाबा कॉलोनी में मंगलवार शाम साढ़े छह बजे ठेकेदार विनोद ठाकुर के दो बेटों आयुष (13) और अहान (6) की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी गई। उनके मकान के सामने हेयर सैलून चलाने वाले साजिद ने अपने दो साथियों के साथ वारदात को अंजाम दिया। विनोद का कहना है कि दोनों हत्यारोपी मंगलवार शाम उनके घर आए। जावेद घर के बाहर बैठा रहा। पत्नी चाय बनाने गई कि साजिद ने दोनों बच्चों को छत पर लेजाकर हत्या कर दी। वारदात के तीन घंटे के बाद पुलिस ने मौके से करीब दो किमी दूर घेराबंदी कर आरोपी साजिद को मुठभेड़ में मार गिराया। मुठभेड़ में इंस्पेक्टर गौरव विश्नोई भी घायल हुए हैं। पुलिस ने तहरीर के आधार पर हत्या की धारा में रिपोर्ट दर्ज की है।

साजिद ने बड़ी ही बेरहमी से दोनों बच्चों का कत्ल किया। उसके हाथ बच्चों के खून से सने हुए थे। उसके पूरे शरीर पर खून ही खून लगा था। जब थाना पुलिस मौके पर पहुंची तो लोगों ने बताया कि हत्यारोपी साजिद खून से सना हुआ घर से बाहर निकलकर भागा हुआ है। इससे पुलिस उसके पीछे लग गई। इंस्पेक्टर गौरव बिश्नोई और एसओजी टीम उसे खोजती हुई शेखूपुर के जंगल में पहुंच गई।

आईजी डॉ. राकेश कुमार कहना है कि हत्यारोपी ने पहले  गोली चलाई, फिर पुलिस ने फायरिंग की। इसमें आरोपी पुलिस मुठभेड़ में मारा गया। घटना के तीन घंटे के भीतर आरोपी मुठभेड़ में ढेर हो गया। उसे दो गोलियां लगी हैं।
बच्चों के पिता विनोद ने आईजी राकेश सिंह समेत पुलिस प्रशासन से कहा कि जिस हत्यारोपी को मुठभेड़ में मार गिराया है उसको दिखाओ । अगर नहीं दिखाया तो वह परिवार के साथ दिन निकलते ही आत्मदाह कर लेगा।

पुलिस ने यह बात सुन विनोद को हत्यारोपी का शव दिखाने का आश्वासन दिया है। देर रात चौराहे पर बच्चों की मां और दादी बैठ गए और आरोपी की लाश दिखाने की मांग करने लगे। पुलिस ने परिजनों को हत्यारोपी का शव दिखाने का आश्वासन दिया हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *