गुजरात: गुजरात में चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने जारी की 160 उम्मीदवारों की लिस्ट, कुछ नेताओं ने किया चुनाव नहीं लड़ने का एलान

गुजरात: एक दिसंबर को गुजरात में पहले चरण में 89 सीटों पर चुनाव होगा। इसके लिए पांच नवंबर को अधिसूचना जारी हो चुकी है। 14 नवंबर तक नामांकन किया जा सकेगा। नामांकन पत्रों की जांच 15 नवंबर को होगी। गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इसके तहत 160 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए गए हैं। केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने इसका एलान किया। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल घाटलोढ़िया सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा को भी टिकट दिया गया है।

बता दें कि गुजरात भाजपा के कई नेताओं ने चुनाव नहीं लड़ने का एलान किया है। इनमें नितिन पटेल, विजय रुपाणी सरकार के मंत्री मंडल में शिक्षा और राजस्व मंत्री रहे भूपेंद्र सिंह चुडासमा, गृह राज्यमंत्री प्रदीपसिंह जडेजा, ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल शामिल हैं। वहीं, भावनगर से विधायक और रुपाणी सरकार में मंत्री रहे विभावरी बेन दवे, मंत्री कौशिक पटेल, वल्लभ काकड़िया और योगेश पटेल ने भी चुनाव नहीं लड़ने का एलान किया है।

भारतीय जनता पार्टी केन्द्रीय चुनाव समिति ने गुजरात विधानसभा चुनाव-2022 के लिए निम्नलिखित नामों पर अपनी स्वीकृति प्रदान की है।

यहां 👇👇 देखे पूरी लिस्ट…..