कोरोना की तिसरी लहर की आशंका के बीच उत्तराखण्ड में रद्द हुई कावड़ यात्रा

कोरोना महामारी के का खतरा अभी टला नहीं है इसी को ध्यान में रखते हुए अब तक कई धार्मिक कार्यक्रमों को रद्द किया जा चुका है। इसी राह पर चलते हुए उत्तराखंड सरकार ने मंगलवार को कांवड़ यात्रा रद्द करने का बड़ा फैसला लिया। उत्तराखंड की सरकार ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच तीसरी लहर को ध्यान रखकर इस साल के कांवड़ यात्रा को रद्द करने का फैसला लिया है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने इससे पहले ही कांवड़ यात्रा को रद्द करने के संकेत दे दिए थे। कोरोना के कारण ये दूसरा साल है जब कांवड़ यात्रा रद्द की गई है। बता दें कि एक ओर जहां उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा को रद्द कर दिया है वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश सरकार ने 25 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू करने का फैसला लिया है, लेकिन ये सब कोविड प्रोटोकॉल के साथ ही संभव हो इसके भी सख्त निर्देश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कांवड़ यात्रा के संबंध में बैठक कर सोच विचार के बाद उसे रद्द कर दिया। इस बैठक में कोविड के डेल्टा प्लस वेरिएंट के पाए जाने, कोविड की तीसरी लहर की आशंका और देश-विदेश में इसके दुष्प्रभावों पर गहराई के साथ विचार करने के बाद यह फैसला लिया। साथ ही बढते हुए संक्रमण के प्रकोप को रोकने के लिए राज्य में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर सीएम ने सचिव गृह और पुलिस महानिदेशक को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *