लविवि: बीएड प्रवेश परीक्षा को लेकर इस तरह करें अपनी समस्याओं का निवारण

अभ्यर्थियों द्वारा संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड 2021-23 के सम्बन्ध में अपनी शंकाओं के समाधान हेतु विश्वविद्यालय द्वारा उपलब्ध करायी गयी हेल्पलाईन पर निरन्तर सम्पर्क किया जा रहा है। उन शंकाओं का समाचार पत्रों के माध्यम से निवारण करने का प्रयास हैः-
* संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड 2021-23 की तिथि 30 जुलाई 2021 है।
* संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड 2021-23 की तिथि 30 जुलाई 2021 के दिन यदि किसी भी विश्वविद्यालय में कोई भी अन्य परीक्षा प्रस्तावित है तो वह स्थगित हो जायेगी तथा किसी अन्य दिन सम्पन्न होगी, सभी विश्वविद्यालय अपनी परीक्षा तिथियों में संशोधन कर रहे हैं।
* अनेक अभ्यर्थियों को शंका है कि उन्हें परीक्षा में सम्मिलित होने के लिये कोविड का टीकाकरण करवाना आवश्यक है अथवा परीक्षा केन्द्र पर इसका प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा, उनकी जानकारी के लिये यह स्पष्ट किया जाता है कि सुरक्षा की दृष्टि से उन्हें टीकाकरण अवश्य करवा लेना चाहिये, किन्तु संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड 2021-23 हेतु टीकाकरण का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य नहीं है।

*एक बार पुनः स्पष्ट किया जाता है कि परीक्षा प्रारुप पूर्ववत् अर्थात 3 घंटे की अवधि का ही है तथा Negative Marking इस बार भी होगी।

* प्रवेश पत्र दिनांक 16 जुलाई 2021 से डाउनलोड किये जा सकते हैं अतः सभी अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि वे अपना प्रवेश पत्र दिनांक 28 जुलाई 2021 तक अवश्य डाउनलोड कर लें जिससे परीक्षा के दिन उन्हें किसी प्रकार की असुविधा न हो।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *