कपिल शर्मा शो में ‘बिट्टू की बुआ’ बन जीता सबका दिल डॉक्टर बनना चाहती थीं उपासना सिंह

मशहूर अभिनेत्री उपासना सिंह का 29 जून को जन्मदिन:

कपिल शर्मा शो में बिट्टू की बुआ का किरदार निभाकर मशहूर हुई अभिनेत्री उपासना सिंह 29 जून को अपना जन्मदिन मना रही है। उपासना का जन्म होशियारपुर में हुआ था। कॉमेडी से सभी को गुदगुदाने को मजबूर कर देने वाली उपासना सिंह ने अपने करियर की शुरुआत बतौर एक्ट्रेस की थी। उपासना सिंह ने टीवी सीरियल्स के साथ बॉलीवुड से लेकर पंजाबी सिनेमा तक काम किया है। उपासना सिंह ने  बॉलीवुड में साल 1986 में फिल्म ‘बाबुल’ से डेब्यू किया था। वह अबतक लगभग 75 फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

फिल्मों के अपना खास जगह बनाने के बाद उपासना ने टीवी का रुख किया था और उन्हें यहां भी सफलता हाथ लगी थी। फिल्म जुदाई में उपासना सिंह ने केवल तीन शब्द बोले थे- अब्बा डब्बा चब्बा और इसी से वह दर्शकों के दिलों में जगह बनाने में कामयाब हुई थी।

उन्होंने बॉलीवुड में भी कई सर्पोटिंग रोल किए हैं। वे ‘डर’, ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’, “मुझसे शादी करोगी’, ‘जुदाई’ जैसी फिल्मों में नजर आई। फिल्मों में आने से पहले उन्हें डॉक्टर बनना था लेकिन नसीब को कुछ और मंजूर था। उपासना फिल्मों में ही नहीं टीवी जगत में भी मशहूर है कई टीवी सीरियल में वो नजर आ चुकी है।

उपासन ने ‘राजा की आएगी बारात’, ‘बानी-इश्क दा कलमा’, ‘मायका’, ‘सोनपरी’ जैसे टीवी सीरियल किए, लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ से मिली। इस शो में वे पिंकी बुआ का किरदार निभा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *