यूपी मे अलर्ट: भारत सरकार द्वारा पीएफआई पर प्रतिबंध के बाद पहले जुमे की नमाज व आगामी त्योहारों को लेकर जारी किया अलर्ट

यूपी मे अलर्ट: भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने कट्टरपंथी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर आतंकी फंडिंग से कथित संबंधों के लिए पांच साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। PFI के अलावा सहयोगी संगठन पर भी प्रतिबंध लगाया गया था। अब पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई) पर प्रतिबंध के बाद केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है। यह अलर्ट पीएफआई पर प्रतिबंध के बाद पहले जुमे की नमाज और त्योहारों को देखते हुए किया गया है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस मामले को लेकर यूपी समेत सभी राज्यों को सतर्क किया गया था। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से सभी जिलों के पुलिस प्रमुखों को आज यानी शुक्रवार की नमाज के दौरान धर्मस्थलों के आसपास चौकसी बढ़ाने के लिए कहा गया था। उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस संबंध में एक आदेश जारी किया, ताकि नमाज के दौरान किसी भी तरह का तनाव पैदा न हो।

मुख्य सचिव व डीजीपी को भेजे गए पत्र में कहा गया था कि आगामी त्योहारों के मद्देनजर पुलिस सतर्क रहे। खुफिया एजेंसियों ने पीएफआई समर्थकों द्वारा बंद और बवाल की आशंका व्यक्त की गई है। इस संबंध में डीजीपी मुख्यालय ने सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। निर्देशों में कहा गया है कि जुमे की नमाज, नवरात्र, रामलीला, दशहरा, बारावफात व दीवाली को लेकर विशेष सतर्कता बरती जाए और संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जाए।