India Vs S Africa:  लखनऊ में 6 अक्तूबर को भारत व द. अफ्रीका का पहला वनडे, मैच देखने के लिए सीएम योगी के भी पहुंचने की संभावना

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेई इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 6 अक्टूबर को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला एकदिवसीय मुकाबला होने जा रहा है। लखनऊ के लोगों में इस मैच को लेकर काफी उत्साह भी है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों के कप्तान शिखर धवन, शुभमन गिल, ईशान किशन, राहुल त्रिपाठी, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, रितुराज गायकवाड़ ने इकाना स्टेडियम में सोमवार को ढाई से तीन घंटे तक अभ्यास किया।

बृहस्पतिवार को दिन-रात के इस मुकाबले के लिए टीम के बाकी खिलाड़ी मंगलवार को पहुंचेंगे। दक्षिण अफ्रीकी टीम बुधवार को आएगी। मैच देखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी पहुंचने की संभावना है।

आपको बता दें की यह इतिहास में पहली बार होगा, जब भारतीय पुरुष टीम लखनऊ में वनडे मैच खेलने उतरेगी l इससे पहले यहां पर भारतीय पुरुष टीम ने सिर्फ T20 मैच ही खेले हैं। यहां पर भारत वेस्टइंडीज को टी-20 मुकाबले में हरा चुका है।