हिमाचल प्रदेश: आज शिमला पहुंचेंगे मोदी केंद्र सरकार के आठ साल पुरे होने पर मनायेंगे जश्न मनाने , 16 योजनाओं के लाभार्थियों से करेंगे वर्चुअल संवाद

शिमला: मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला पहुंचेंगे। आठ साल के जश्न के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल में मिशन रिपीट का शंखनाद करेंगे। वह केंद्र सरकार के आठ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में राजधानी शिमला में आयोजित किए जा रहे राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ में ऐतिहासिक रिज मैदान से देशवासियों को संबोधित करेंगे।

केंद्र के आठ मंत्रालयों की 16 योजनाओं के तहत देश के हर जिले से चयनित लाभार्थियों से भी पीएम मोदी आधा घंटा वर्चुअल संवाद करेंगे। वह किसान सम्मान निधि की 21,000 करोड़ रुपये की 11वीं किस्त भी जारी करेंगे।पीएम मोदी के कार्यक्रम के लिए रिज मैदान सज-धजकर तैयार है।

भाजपा का उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बाद अब हिमाचल में भी ट्रेंड तोड़ने का लक्ष्य है। उत्तर प्रदेश में करीब तीन दशक और उत्तराखंड में सरकार दोबारा नहीं बनने का ट्रेंड हाल ही में टूटा है। भाजपा ने दोनों राज्यों में सरकारें रिपीट की हैं। यह कामयाबी ठीक ऐसे वक्त में मिली है, जब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा हिमाचल से हैं।

सुरक्षा के भी कड़े प्रबंध किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है। सोमवार को मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि देश के सभी जिलों में वर्चुअल कार्यक्रम होंगे। 50,000 हिमाचलियों समेत देश भर के 17 लाख लोग इस कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे। जो लोग इस कार्यक्रम में नहीं आ सकते हैं, वे वर्चुअल जुड़ें।