BREAKING NEWS: घर लौटा गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा, फिर जश्न में डूबा पूरा पानीपत, स्वागत में उमड़ पड़ा पूरा शहर, मां ने नीरज के लिए बनाया चूरमा 

हरियाणा: टोक्यो ओलंपिक में सोना जीतने के पूरे 10 दिन बाद नीरज अपने घर खंडरा आ रहे हैं। स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा मंगलवार को पानीपत पहुंचे।सुबह नीरज चोपड़ा समालखा पुल के नीचे पहुंचे। गांव खंडरा पहुंचने पर नीरज की गली के बाहर उनका भव्य स्वागत किया जाएगा। इससे पहले स्वागत के लिए सुबह ही खंडरा वासी समालखा पुल के पास पहुंच गए थे।  इसके बाद समालखा के हल्दाना बॉर्डर से उनके गांव खंडरा के लिए काफिला रवाना हुआ। जिला प्रशासन ने फूल माला पहनाकर नीरज चोपड़ा का स्वागत किया। नीरज के लिए पूरा गांव पलकें बिछाए बैठा है।

सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए गांव खंडरा में नीरज के लिए 100 मीटर का स्वागत स्टेज बनाया गया है। स्टेज से 20 मीटर दूरी तक नीरज के सिक्योरिटी गार्ड तैनात रहेंगे। उसके बाद वीआईपी मेहमानों के बैठने का इंतजाम किया गया है। कोई भी न तो नीरज के पास जा सकेगा, न ही माला पहना सकेगा। वीआईपी मेहमानों में मंत्री, सांसद, विधायक आदि शामिल रहेंगे। नीरज के चाचा सुरेंद्र चोपड़ा ने बताया कि स्टेज पर फेडरेशन, उनके मैनेजर समेत अन्य पांच से छह लोग ही बैठेंगे। इनके अलावा किसी को भी सुरक्षा घेरे के पार नहीं जाने दिया जाएगा।

नीरज की मां सरोज चोपड़ा ने बताया कि वह बहुत खुश हैं। सुबह उठकर नीरज के लिए देशी घी का चूरमा बनाया है और उससे ही नीरज का मुंह मीठा कराएंगी। उनको आज इतनी खुशी है कि रात को नींद भी नहीं आई। नीरज के घर के बाहर भी एक एलईडी टीवी लगाई गई है। जिसमें गांव की सारी महिलाएं उनके घर के बाहर के आंगन में बैठकर एकसाथ नीरज का कार्यक्रम देख सकेंगी और उसी गली में महिलाओं के लिए खाने की व्यवस्था की गई है।

नीरज के पिता सतीश चोपड़ा ने बताया कि उनकी गली के हर घर के दो से तीन कमरों में मिठाइयां भरी हैं। नीरज के आने की खुशी में इतनी मिठाई बनाई गई है कि सभी के घरों में रखने के बाद भी जगह कम पड़ रही है। हमें खुद ही नहीं पता है कि कितने हजार किलो मिठाइयां बना दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *