दिल्ली: सीएम केजरीवाल योगा क्लास बंद न करने के मामले में एलजी से करेंगे मुलाकात, बोले- बंद नहीं होने देंगे योग क्लास

दिल्ली: दिल्ली की योगशाला कार्यक्रम में फ्री में योग कराया जाता है। प्रशिक्षित टीचर लोगों को योग सिखाते हैं। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि हमें चाहे कुछ भी करना पड़े, लेकिन दिल्ली में योगा क्लास बंद नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली के लोगों के लिए योगा क्लास शुरू की है।

पूरी दिल्ली में करीब 17 हजार लोग योगा क्लास ले रहे हैं और इससे उनको स्वास्थ्य लाभ हो रहा है, लेकिन भाजपा के दबाव में आकर अधिकारी इसे बंद कर रहे हैं। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि योगा क्लास बंद किए जाने को लेकर शुक्रवार को दिल्ली के उपराज्यपाल से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि योगा क्लास की फाइल उनके पास है। अगर इस पर तुरंत कार्रवाई नहीं की गई तो मंगलवार से दिल्ली में योगा क्लास बंद हो जाएगी और इससे हजारों लोगों को नुकसान होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के बाद बड़ी संख्या में लोग इन क्लासों में आ रहे हैं। इनमें 10-11 हजार पोस्ट कोविड मरीज हैं, जिन्हें फेफड़े में कुछ दिक्कत आई थी। कई लोग अस्थमा व अन्य की परेशानी से पीड़ित हैं। इन लोगों को योगा क्लास में प्रणायाम करके स्वास्थ्य लाभ हो रहा है। इन्हें बंद करवाने के लिए भाजपा ने अफसरों को सस्पेंड करने समेत तमाम धमकियां दी।

दिल्ली भर मे 600 जगहों पर 17,000 से ज्यादा लोगों को फ्री में योगा क्लासेज से फायदा हो रहा है। कोरोना काल में दिल्ली की योगशाला के तहत ऑनलाइन योग क्लासेज का आयोजन किया गया था। उन्होंने दावा किया कि उस दौरान होम आइसोलेशन में रह रहे 4500 संक्रमितों को इससे फायदा हुआ।