हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी आज हिमाचल के मंडी से करेंगे चुनावी शंखनाद

हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश में नवंबर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी से शनिवार को चुनावी शंखनाद करेंगे। पीएम मोदी की रैली भाजपा में जोश भरने का काम करेगी। मोदी पड्डल मैदान में भाजयुमो की युवा विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे। भाजपा ने इसके लिए पूरी तैयारियों कर ली हैं।

पीएम का पड्डल में देवध्वनियों के साथ स्वागत किया जाएगा। भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या और सीएम जयराम ठाकुर उन्हें कुल्लवी शाल और टोपी पहनाकर स्वागत करेंगे। पीएम को युद्ध रणभेरी का प्रतीक रणसिंघा और कुल्लवी कारीगरी की उत्कृष्ट नक्काशी पट्टी वाली पोशाक भी भेंट की जाएगी। इसके बाद मंच पर पांच-पांच मिनट के लिए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, सीएम जयराम ठाकुर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप और तेजस्वी सूर्या संबोधित करेंगे, जिसके बाद प्रधानमंत्री मोदी संबोधित करेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के व्यस्तता और पूर्व सीएम शांता कुमारके स्वास्थ्य कारणों के चलते उनके आने पर संशय है। वहीं, मंडी से भाजपा विधायक अनिल शर्मा के आने पर भी संशय है। हालांकि सीएम ने बताया कि अनिल शर्मा उनके साथी हैं। इसलिए कार्यक्रम में वह साथ रहेंगे। मोदी के काफिले में तीन हेलिकाप्टर होंगे। दो कांगणी में उतरेंगे और एक सुंदरनगर पालीटेक्निक कॉलेज में खड़ा रहेगा।

देश की आबादी का करीब 60 प्रतिशत युवा वर्ग का है। चुनावों में युवा वर्ग की अहम भूमिका रहती है। प्रधानमंत्री वैसे तो अकसर युवाओं से संवाद करते रहते हैं मगर आज पहला मौका होगा जब वह छोटी काशी मंडी में युवा विजय संकल्प रैली में एक लाख से अधिक युवाओं से रु-ब-रु होंगे। रैली में 40 साल से अधिक उम्र का कोई व्यक्ति शामिल नहीं होगा।