महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे के करीबी सांसद संजय राउत को लगा झटका, पात्रा चॉल जमीन घोटाले के मामले में राउत की हिरासत 19 सितंबर तक बढ़ी

महाराष्ट्र: शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के करीबी सहयोगी 60 वर्षीय सांसद संजय राउत को प्रवर्तन निदेशालय ने पात्रा चॉल जमीन घोटाले के मामले में 31 जुलाई को गिरफ्तार किया था। अब सांसद संजय राउत की मुसीबत और बढ़ गई है। संजय राउत अभी तक ईडी की हिरासत में ही थे। अब मुंबई की विशेष अदालत ने उनकी न्यायिक हिरासत को बढ़ाकर 19 सितंबर तक कर दी है।

इससे पहले 21 अगस्त को कोर्ट ने उनकी हिरासत पांच सितंबर तब बढ़ाई थी। इस मामले में राउत पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं। यह मामला मुंबई की पात्रा चॉल की जमीन पर बने फ्लैटों की जगह नए घर बनाने में बड़े पैमाने पर धांधली से जुड़ा है। ईडी का आरोप है कि मामले में बड़े पैमाने पर अवैध ढंग से रुपयों का लेन देन किया गया। पात्रा चॉल मुंबई के उपनगर गोरेगांव में स्थित थी। इसकी जमीन पर बने फ्लैटों की जगह नए घर बनाकर वहां के रहवासियों को दिए जाने थे।

बता दें कि 60 वर्षीय राउत को ईडी ने 31 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। ईडी ने राउत के घर पर सुबह-सुबह छापा मारा था। करीब आठ घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें हिरासत में लिया गया था, इसके बाद देर रात उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। संजय राउत की गिरफ्तारी पर मचे सियासी घमासान के बीच पात्रा चॉल घाटोला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा को भी तलब किया था।