पश्चिम बंगाल: ममता के खिलाफ नबान्न अभियान, नदी के रास्ते कोलकाता पहुंचे भाजपा कार्यकर्ता, कई भाजपा नेता हुए गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल: बंगाल भाजपा अपने दिग्गज नेताओं के नेतृत्व में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ नबान्न अभियान छेड़ दिया है। इसके तहत सभी कार्यकर्ता राज्य सचिवालय नबान्न की ओर मार्च निकाल रहे हैं। पश्चिम बंगाल में नबान्न चलो मार्च निकालने के लिए सड़क मार्ग से अनुमति नहीं मिलने के बाद कई भाजपा कार्यकर्ता अब नदी पार करके कोलकाता पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।

इस दौरान सभी कार्यकर्ता नाव के जरिए नदी पार कर रहे हैं और हाथ में भाजपा का झंडा लहरा रहे हैं। नाव पर क्षमता से अधिक लोग सवार दिखाई दे रहे हैं। उधर कोलकाता में पुलिस की बेरिकेडिंग की वजह से हावड़ा ब्रिज पर भारी ट्रैफिक जाम लग गया है।

भाजपा नेता और बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी को हिरासत में ले लिया गया है। वे नबान्न मार्च में शामिल होने जा रहे थे। वहीं हिरासत में लिए जाने के बाद सुवेंदु ने कहा कि ये शांतिपूर्ण आंदोलन है। ये भ्रष्टाचार और बेरोजगारी के खिलाफ हल्लाबोल है। बंगाल की जनता ममता जी के साथ नहीं है इसलिए वह बंगाल में उत्तर कोरिया की तरह तानाशाही कर रही हैं। सुवेंदु के अलावा राहुल सिन्हा और लॉकेट चटर्जी को भी गिरफ्तार किया गया है।

पश्चिम बंगाल में भाजपा के नबान्न चलो अभियान के मद्देनजर पुलिस की बेरिकेडिंग की वजह से हावड़ा ब्रिज पर ट्रैफिक जाम लगा। नबान्न चलो मार्च के आह्वान के बीच हावड़ा के संतरागाछी इलाके में भाजपा कार्यकर्ताओं को रोकने और तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने पानी की बौछारें और आंसू गैस के गोले दागे। इस दौरान आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने पथराव भी किया।