वाराणसी: पीएम मोदी काशीवासियों को विकास परियोजनाओं की देंगे सौगात, टूरिस्ट प्लाजा से चमकेगा दशाश्वमेध घाट

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच जुलाई को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आ सकते हैं। और काशीवासियों को विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित दौरे में काशी को मिलने वाली सौगात को अंतिम रूप दिया जाने लगा है। प्रदेश के पहले पीपीपी मॉडल पर बन रहे प्रधानमंत्री आवास का लोकार्पण भी पीएम मोदी के हाथों कराया जाएगा। हरहुआ के दासेपुर में श्री साईबाबा प्रोजेक्ट लिमिटेड की ओर से तैयार 608 आवास की परियोजना तैयार हो गई है। पीएम इस परियोजना को लोकार्पित करेंगे और इसके बाद विकास प्राधिकरण आवंटियों को फ्लैट की रजिस्ट्री करेगा।

काशी के अर्द्धचंद्राकार घाटों की खूबसूरती में चार चांद लगाने वाले निर्माणाधीन नमो घाट के फेज-1 को पीएम मोदी जनता को समर्पित करेंगे। यह घाट दुनियाभर के सैलानियों के लिए काशी में एक नया ठौर बनेगा। इसके साथ ही दशाश्वमेध घाट पर बनकर तैयार टूरिस्ट प्लाजा भी पर्यटन सुविधाओं को नया मुकाम देगा। परियोजनाओं को पूरा करने में प्रशासन ने पूरी ताकत लगा दी है।

राजघाट से सटे नया बनकर तैयार नमो घाट पर्यटकों की सुविधाओं को खास ख्याल रखकर बनाया गया है। यहां वाहन पार्किंग से लेकर चिल्ड्रन पार्क और सेल्फी प्वाइंट तक की व्यवस्था की गई है। गेल की ओर से सीएनजी स्टेशन के निर्माण से गंगा में चलने वाली नावों का प्रमुख केंद्र भी यह घाट होगा। इसके साथ ही यहां सैलानियों व श्रद्धालुओं को गंगा दर्शन से लेकर स्नान की विशेष सुविधा होगी। इसके साथ ही एक फ्लोर पर फूड प्लाजा पर बनारसी व्यंजनों का स्वाद लोग चख सकेंगे। पीएम के हाथों शिलान्यास व लोकार्पित होने वाली परियोजनाओं की सूची तैयार कराई जा रही है और उसे अंतिम रूप देने के लिए शासन की सहमति का इंतजार है।