केजीएमयू: लखनऊ के केजीएमयू मे कर्मचारियों ने एसजीपीजीआई के समान वेतन व कैडर पुनर्गठन की मांग को लेकर इलाज किया ठप

केजीएमयू: मंगलवार सुबह लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में मरीजो के इलाज पर संकट खड़ा हो गया। केजीएमयू कर्मचारी परिषद ने एसजीपीजीआई के समान वेतन व कैडर पुनर्गठन की मांग पर धरना प्रदर्शन शुरु कर दिया। ओपीडी के साथ ही अन्य कार्यालयों में कामकाज बंद कर दिया। इसमें केवल इमरजेंसी सेवाओं को छोड़ा गया है।

कर्मचारी परिषद के बैनर तले शुरू हुआ धरना दिन चढ़ने के साथ बढ़ता ही जा रहा था, सुबह आठ बजे से ही कर्मचारी ओपीडी हॉल में धरने पर बैठकर नारेबाजी करने लगे। इसकी वजह से ओपीडी के बाहर भारी भीड़ जमा हो गई। केजीएमयू कर्मचारी परिषद के महामंत्री अनिल के अनुसार कर्मचारियों की मांग पर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है।

अधिकारियों के गैर जिम्मेदाराना रवैये की वजह से मंगलवार से ओपीडी, एमएस ऑफिस, सीएमएस ऑफिस के साथ ही सभी कार्यालयों में काम रोक दिया गया है। इसकी वजह से दूरदराज से आए मरीजों को भी वापस जाना पड़ा। कई मरीज इमरजेंसी भी पहुंचे। जहां कुछ लोगों को भर्ती किया गया और बाकी लोगों को जाने के लिए कहा गया।

इलाज के लिए आये मरीजों को इलाज मिलना तो दूर वह ओपीडी के अंदर घुस तक नहीं पा रहे थे। उत्तर प्रदेश के कोने-कोने से आये मरीजों की तकलीफ बढ़ती जा रही थी,कैंसर व अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित मरीजों को इलाज नहीं मिल पा रहा था,मरीजों के परिजन परेशान थे,उनका सिर्फ इतना कहना था कि यदि आज हड़ताल करनी थी,तो ओपीडी का ऑनलाइन अप्वाइमेंट क्यों दिया गया।पहले से कोई सूचना भी नहीं दी गयी। वहीं कुछ लोग इस समस्या के लिए सरकार को दोष दे रहे थे।