दिल्ली: ईडी ने देशभर के 40 ठिकानों पर छापा मारा, केजरीवाल बोले- सीबीआई, ईडी बेवजह सभी को कर रहे परेशान

दिल्ली: ईडी द्वारा देश भर में दिल्ली आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं की धन शोधन की जांच के तौैर पर लगभग 40 जगहों पर छापे मारने के बाद शुक्रवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि ये एजेंसीयां अनावश्यक रूप से सभी को परेशान कर रहे हैं, इस तरह से देश प्रगति नहीं कर सकता।

उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘उपराज्यपाल, सीबीआई और भाजपा ने कथित शराब घोटाले की अलग-अलग रकम बताई है। लेकिन मुझे समझ में नहीं आया कि शराब घोटाला क्या है।’ सीएम ने कहा, ‘उनके (भाजपा) नेताओं में से एक का कहना है कि यह 8,000 करोड़ रुपये का घोटाला है, एलजी कहते हैं कि यह 144 करोड़ रुपये का घोटाला है और सीबीआई की प्राथमिकी कहती है कि एक करोड़ रुपये का घोटाला है। मुझे समझ में नहीं आ रहा कि शराब घोटाला क्या है। देश इस तरह आगे नहीं बढ़ सकता। वे बेवजह सभी को परेशान कर रहे हैं।’

दिल्ली की आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की। जानकारी के मुताबिक, ईडी की टीम ने देशभर के 40 ठिकानों पर छापा मारा है। ये छापे आंध्र प्रदेश के नेल्लोर, कर्नाटक, तमिलनाडु और दिल्ली-एनसीआर के शराब व्यवसायियों, वितरकों और आपूर्ति श्रृंखला नेटवर्क से जुड़े परिसरों पर मारे।