पश्चिम बंगाल: कोलकाता में छह ठिकानों पर ईडी की टीम ने की ताबड़तोड़ छापेमारी, बरामद किए करोड़ो रुपये

पश्चिम बंगाल: पश्चिम बंगाल में पिछले दिनों से शिक्षक घोटाला, पशु तस्करी, कोयला तस्करी के साथ ही चिटफंड मामले में केंद्रीय एजेंसियां लगातार छापेमारी कर रही हैं। बंगाल में सीबीआई के अलावा ईडी और सीआईडी शिक्षक घोटाला, पशु तस्करी और कोयला घोटाला मामले में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही हैं। इसी कड़ी में शनिवार (10 सितंबर) सुबह ईडी की टीम ने कोलकाता में चार जगह छापेमारी की।

माना जा रहा है कि यह छापेमारी मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर की गई। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कोलकाता के पार्क स्ट्रीट, मैकलियॉड स्ट्रीट, गार्डेनरीच और मोमिनपुर में ईडी की अलग-अलग टीमें सुबह से ही छापेमारी कर रही हैं। भारी मात्रा में केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों के साथ ये टीमें तलाशी अभियान चला रही हैं।

जानकारी के मुताबिक, ईडी की टीम ने शनिवार सुबह सबसे पहले पार्क स्ट्रीट से सटे मैकलियॉड स्ट्रीट पर दो आवासों की तलाशी ली। इसके बाद ईडी के अधिकारी 36/1 मैकलियॉड स्ट्रीट गए। बताया जा रहा है कि ईडी की टीम किसी वाहिद रहमान नामक शख्स की तलाश कर रही है। इसके बाद टीम 34/ए मैकलियॉड स्ट्रीट स्थित आवास पर भी गई।

बताया जा रहा है कि इस दौरान टीम ने घर पर मौजूद लोगों से बातचीत की। साथ ही, आसपास के लोगों से भी जानकारी लेने की कोशिश की। ईडी के अधिकारियों ने पेशे से वकील पिता-पुत्र के आवास की भी तलाशी ली। जानकारी के मुताबिक, ईडी की टीमों ने कुल छह ठिकानों पर छापेमारी की और काफी रुपये बरामद किए है।