महराजगंज: शो पीस बना प्राथमिक विद्यालय में स्थित शौचालय

मिठौरा प्रभारी मणिकांत द्विवेदी की रिपोर्ट

सिन्दुरिया

महराजगंज: विकास खण्ड मिठौरा अन्तर्गत ग्राम पंचायत लेदवां में प्राथमिक विद्यालय में बच्चों के निमित्त बना शौचालय सिर्फ शो पीस बन कर रह गया है । क्योंकि इसके छत पर बनी पानी की टंकी पर पीपल का पेड़ उग आया है । साथ ही यहाँ पानी की उपलब्धता हेतु विद्युत मोटर अभी तक लगा ही नहीं है । जिससे यहाँ विद्यालय में पंजीकृत 131 छात्र व छात्राओं को शौचालय में पानी की अनुपलब्धता की वजह से काफी दिक्कत उठानी पड़ती है । फिर भी इस गंभीर समस्या से संबंधित जिम्मेदार बेखबर बने बैठे हैं । जो उनकी कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़ा कर रहा है ।

इतना ही नहीं प्राथमिक विद्यालय लेदवां के परिसर में बने शौचालय के समीप लगा इण्डिया मार्का टू हैंड पम्प भी लम्बे अर्से से खराब पड़ा है । जिसकी शिकायत ग्रामवासी गौतम अग्रहरी , मन्ना , लालबहादुर निषाद , विष्णु साहनी , कैलाश सहित अन्य ने लिखित रूप से डीएम सत्येन्द्र कुमार झा से करते हुए मामले की जाँच कराकर त्वरित कार्रवाई किये जाने की माँग किया है ।

इस सम्बन्ध में बीईओ मिठौरा सुधीर कुमार ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय लेदवां से संबंधित शिकायत मेरे संज्ञान में है । ऐसे में मामले की जाँच कराकर संबंधित दोषियों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी ।