महराजगंज: सिन्दुरिया पुलिस , एसओजी व स्वाट टीम एवं सर्विलांस टीम की संयुक्त कार्रवाई में मुठभेड़ के दौरान लूट का  वांछित अभियुक्त गिरफ्तार

मिठौरा प्रभारी मणिकांत द्विवेदी की रिपोर्ट

सिन्दुरिया

महराजगंज: पुलिस अधीक्षक डॉक्टर कौस्तुभ के निर्देश के क्रम में जनपद में अपराध एवंअपराधियों पर नियंत्रण हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में गुरूवार को सिन्दुरिया थाने की पुलिस टीम तथा एसओजी व स्वाट टीम एवं सर्विलांस टीम द्वारा शिकारपुर में पुलिस पार्टी पर फायर कर भाग रहे आईपीसी की धारा 394 , 504 से सम्बन्धित अभियुक्त राहुल पाण्डेय उर्फ मयंक पाण्डेय पुत्र रविन्द्र पाण्डेय निवासी  ग्राम पंचायत हरखपुरा टोला सोनबरसा थाना घुघली जनपद महराजगंज उम्र 20 वर्ष को मौके से  गिरफ्तार किया गया । इसके विरुद्ध स्थानीय थाने पर आईपीसी की धारा 307, 504 , 506 , 353 तथा बरामद पिस्टल के आधार पर थाना स्थानीय पर धारा 3/25 आर्म्स एक्ट पंजीकृत किया गया ।

इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष सिंदुरिया नासिर हुसैन ने बताया कि गुरूवार को मौके से पकड़े गए अभियुक्त के कब्जे से 01अदद पिस्टल व 03 अदद जिन्दा कारतूस बरामद किया गया । सात ही बरामद 28500 रुपयों के बारे में पूछने पर बताया कि अपने साथी गौतम उर्फ संदीप पुत्र राजकुमार हरिजन ग्राम सभा परसा गिदही थाना घुघली जनपद महराजगंज जो भागने में सफल हुआ के साथ दिनाँक 27-09-2022 को रात्रि में लक्ष्मीपुर कोट में शराब व्यवसायी से लूटे गये 40000 रुपये तथा दिनाँक 05-09-2022 को अभय ज्वैलर्स की दूकान से लूटे गये सोने को नेपाल में बेचने से तथा एक माह पूर्व रमपुरवां नहर के पास एक महिला की सोने की चेन छीनने तथा लगभग 15 दिन पहले जनपद गोरखपुर के शांतिपुरम मसहवां टोला से एक और महिला की सोने की चैन छीनने के बाद नेपाल में बेच दिया गया था । उसी से प्राप्त ये रुपये हैं । जिसमें से कुछ रुपये अभियुक्त राहुल पाण्डेय के पास बरामद हुआ तथा शेष रुपया अभियुक्त गौतम उर्फ संदीप के पास है, जो मौके से फरार है ।

उन्होंने आगे बताया कि अभियुक्त के पास से बरामद पल्सर मोटरसाइकिल का कागजात न होने कारण एमवी एक्ट में सीज कर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है । साथ ही अभियुक्तगण को प्रश्रय एवं सहयोग देने वाले तथा फर्जी पते के सिम कार्ड उपलब्ध कराने वालों को भी चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है तथा अभियुक्त के विरुद्ध हिस्ट्रीशीट खोलने तथा गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की जाएगी ।

उन्होंने आगे बताया कि उक्त अभियुक्त को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में एसआई उमेश कुमार प्रभारी स्वाट मय टीम , स्वतंत्र कुमार प्रभारी एसओजी मय टीम व सर्विलांस टीम शामिल रही ।