वाराणसी: वाराणसी दौरे के समय सीएम योगी के कार्यक्रम में धमाके और वाराणसी कोर्ट को उड़ाने की धमकी देने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

वाराणसी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शनिवार के वाराणसी दौरे के समय उनके कार्यक्रम स्थल और कचहरी में बम धमाके की धमकी शुक्रवार को दी गई थी। सीएम आवास और एसपी ग्रामीण कार्यालय में आए धमकी भरे कॉल से हड़कंप मच गया था। कैंट पुलिस ने वाराणसी कोर्ट को उड़ाने की धमकी देने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जिसके नाम के सिम से धमकी मिली थी, उसके पड़ोसी को ही गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी मोनू सोनकर फुलवरिया क्षेत्र के पहलू का पुरा रहने वाला है। जिस मोबाइल नंबर से धमकी भरा कॉल गया था वो तीन दिन पहले ही चोरी हो गया था।

पुलिस के मुताबिक पेशे से फास्टफूड विक्रेता मोनू सोनकर ने अपने पड़ोसी सब्जी विक्रेता से पुराने विवाद की रंजिश में उसकी बेटी का मोबाइल चुराया था। उसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ही वाराणसी एसपी ग्रामीण के सरकारी आवास के लैंडलाइन पर धमकी भरा फोन किया था।

टेलीफोन कर्मी विवेक के अनुसार वह शुक्रवार को कार्यालय में दोपहर के समय तैनात था। उसी समय लैंड लाइन पर अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया और अपशब्दों की बौछार कर दी। मुख्यमंत्री कार्यक्रम का हवाला देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की सभा और वाराणसी कचहरी में बम ब्लास्ट होगा। इतना कहते हुए अज्ञात व्यक्ति ने फोन काट दिया। पुलिस ने नंबर और सिम को ट्रेस किया तो वह कैंट थाना अंतर्गत फुलवरिया के पहलूपुरा से मोना देवी के नाम से दर्ज था। पूछताछ के लिए मोना देवी को हिरासत में लिया गया।

पुलिस की पूछताछ में मोना ने बताया कि उसका मोबाइल गुरुवार को ही चोरी हो गया था। शंका के आधार पर रविवार को पुलिस ने मोना देवी के पड़ोसी  मोनू सोनकर को हिरासत में लिया। पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल किया। पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने कहा कि धमकी भरा फोन करने के आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। उसके खिलाफ आईपीसी की उचित धाराओं में कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेजा जाएगा।