महराजगंज: चकबंदी विभाग से खफा ग्रामीणों ने दी धरना प्रदर्शन की चेतावनी

फरेंदा संवादाता राहुल चौबे की खास रिपोर्ट

महराजगंज: फरेंदा तहसील क्षेत्र के ग्रामसभा बारातगाड़ा के लोगों ने चकबंदी विभाग पर खानापूर्ति कर चकबंदी पूरा करने का आरोप लगाया है । ग्रामीणों ने चकबंदी विभाग पर आरोप लगाते हुए शासन प्रशासन को अवगत करा कर बरातगाड़ा देवी मंदिर पर धरना प्रदर्शन दे रही है । ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि कुछ लोगों का चकबंदी विभाग जमीन नाप कर दे दी और कुछ काश्तकारों का जमीन आज तक न पा ही नहीं ।ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि भूमि की पैमाइश नक्शा के मुताबिक नहीं किया गया ।किसी का 0. 012 हेक्टेयर किसी का 0.016 हेक्टेयर तक भूमि कम दिए हैं ।

ऐसी दशा में ग्रामीणों ने जिलाधिकारी महराजगंज से पुनः नक्शे के हिसाब से जमीन उपलब्ध कराने की मांग की है । ग्रामीणों ने यह भी प्रार्थना पत्र में दर्शाया की यदि कागज और नक्शे के मुताबिक जमीन हमको नहीं मिलती है तो अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा । उक्त घरने प्रदर्शन का जिम्मेदार शासन-प्रशासन होगा ।
वीडियो यहाँ👇👇 देखें…..

उक्त जानकारी उप जिलाधिकारी फरेंदा से जब दूरभाष पर किया गया तो उप जिलाधिकारी फरेंदा ने बताया कि धरना प्रदर्शन की सूचना मिली है परंतु दीपावली के मूर्ति विसर्जन में प्रशासन व्यस्त होने के कारण शुक्रवार को चकबंदी विभाग कर्मचारियों द्वारा पुनः पैमाइश कराया जाएगा ।