यूपी चुनाव 2022: अपना दल एस में पूर्व विधायक डॉ. वाचस्पति हुए शामिल, बारा, सोरांव या चायल से लड़ सकते हैं चुनाव

यूपी चुनाव 2022: इन दिनों यूपी चुनाव को लेकर सरगर्मियां काफी तेज हो गयी है, एक पार्टी छोड़ दूसरी पार्टी मे जाने का दौर भी शुरू है। इसी क्रम में रविवार को सिराथू से दो बार विधायक रह चुके डॉ. वाचस्पति ने अपना दल (एस) की सदस्यता ग्रहण कर ली।

माना जा रहा है कि पार्टी उन्हें चायल, बारा या फिर सोरांव विधानसभा सीट से उम्मीदवार बना सकती है। एक बार बसपा और एक बार सपा से विधानसभा पहुंच चुके डॉ. वाचस्पति ने अब अपना दल का दामन थाम लिया है। उन्होंने अपना दल एस की मुखिया केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल से मुलाकात कर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की।

डॉ. वाचस्पति 2007 में पहली बार सिराथू विधानसभा से बसपा के टिकट पर विधायक चुने गए थे। इसके बाद 2014 में केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे से रिक्त हुई सिराथू विधानसभा सीट पर हुए उप चुनाव में वह सपा के टिकट पर फिर विधानसभा पहुंचने में सफल हुए थे।

डॉ. वाचस्पति की पत्नी मधु वाचस्पति कौशाम्बी की दो बार जिला पंचायत अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। वह जिले के कद्दावर नेता माने जाते हैं। माना जा रहा है कि अपना दल उन्हें सुरक्षित सीट बारा या सोरांव के अलावा कौशांबी की चायल सीट से मैदान में उतार सकती है। मूल रूप से प्रयागराज के रहने वाले वाचस्पति कई शिक्षण संस्थानों का संचालन भी करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *