अंतिम संस्कार: अखिलेश ने डिंपल संग की अंतिम संस्कार से पहले की प्रक्रिया, डेढ़ क्विंटल चंदन की लकड़ियों से होगा अंतिम संस्कार

अंतिम संस्कार: सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में सोमवार सुबह 8:16 पर अंतिम सांस ली। आज मुलायम सिंह यादव का उनके पैतृक गांव सैफई में अंतिम संस्कार किया जाएगा। सपा संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सैफई पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित कर सकते हैं। सपा संरक्षक मुलायम सिंह के अंतिम संस्कार के लिए कई राजनीतिक दलों के दिग्गज भी सैफई पहुंच रहे हैं। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी समेत वरिष्ठ नेता सैफई जाएंगे।

सैफई के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में नेताजी की अंतिम यात्रा के लिए रख सजाया गया। पार्थिव शरीर को रथ पर रखकर सैफई स्थित आवास से निकाला गया। इसके बाद सैफई स्थित आवास से सैफई महोत्सव पंडाल में बनाए गए मंच पर पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया।

अखिलेश यादव ने अपनी पत्नी डिंपल यादव के साथ अंतिम संस्कार से पहले की विधियां कीं। वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य, रामगोविंद चौधरी, रामगोपाल, शिवपाल यादव आदि ने नेताजी को श्रद्धांजलि दी। दोपहर 3:00 बजे महोत्सव ग्राउंड में बने समाधि स्थल पर मुलायम सिंह का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार चंदन की लकड़ियों से किया जाएगा। कन्नौज के फूलों से उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी। इत्र नगरी से लकड़ियों और फूलों की खेप लेकर यहां के सपा नेता सैफई पहुंच गए हैं।