BHU: बीएचयू में गांधी जयंती पर कुलपति ने की बड़ी घोषणा, BHU के दिव्यांग विद्यार्थियों को मिलेगी हर साल 25 हजार की धनराशि

BHU: रविवार को गांधी जयंती पर काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में कुलपति प्रो. सुधीर कुमार जैन ने गांधी चबूतरे पर आयोजित कार्यक्रम में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस बीच कुलपति ने जरूरतमंद विद्यार्थियों के लिए दो कल्याणकारी योजनाओं की सौगात देने की घोषणा की है।

इसमें जहां विश्वविद्यालय में अध्ययनरत दिव्यांग विद्यार्थियों को हर साल 25 हजार रुपये की धनराशि दी जाएगी। वहीं बीपीएल कार्ड धारक भी 25 हजार रुपये का आर्थिक सहयोग हर साल पाएंगे। विश्वविद्यालय की ओर से ये धनराशि सीधे बैंक खाते में दी जाएंगी।

उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को दोनों कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए। भविष्य में इसे बढ़ाने पर विचार किया जाएगा। कुलसचिव प्रो. अरुण कुमार सिंह, विभिन्न संस्थानों के निदेशकों, संकाय प्रमुखों, संकाय सदस्यों, अधिकारियों तथा कर्मचारियों व विद्यार्थियों ने भी गांधी जी को पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद  संगीत एवं मंच कला संकाय में सहायक आचार्य डॉ. ज्ञानेश चन्द्र पांडेय ने छात्रों के साथ भजन (वैष्णव जन) प्रस्तुत किया।

महामना पंडित मोहन मालवीय, महात्मा गांधी, लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण, पुष्पांजलि के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ।