महराजगंज: हाईकोर्ट के निर्देश पर गिराया गया अवैध निर्माण ग्राम पंचायत पतरेंगवा के टोला शितलापुर में ग्राम सभा की जमीन से प्रशासन ने हटवाया अतिक्रमण

महराजगंज: सिंदुरिया थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम पंचायत पतरेंगवा के टोला शितलापुर में ग्राम सभा की बंजर भूमि पर लम्बे समय से गाँव के ही एक व्यक्ति द्वारा अवैध रूप से कब्जा करके वहाँ मकान बनाकर उसके ऊपर सीमेन्ट शीट डालकर उस मकान को आवासीय रूप दे दिया गया था । साथ ही उसका लाभ लिया जा रहा था । जिसे हाईकोर्ट के निर्देश पर शनिवार को प्रशासन ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँचकर जेसीबी से गिरवा दिया । इसी क्रम में ग्राम सभा की 53 डिसमिल की पोखरी जिसका आराजी नम्बर 376 व 378  है ।

उस पर भी लम्बे से गाँव के कुछ ग्रामीणों द्वारा अवैध अतिक्रमण कर लिया गया था । जिसे  प्रशासन द्वारा मौके से हटवाया गया । ये कार्यवाही ग्राम वासी दयानन्द द्वारा हाईकोर्ट में दायर की गयी एक जनहित याचिका की सुनवाई किये जाने के उपरांत न्यायालय द्वारा उक्त कार्यवाही हेतु निर्देश दिया गया और उसी क्रम में यह अतिक्रमण हटवाया गया है ।

इस दौरान सिंदुरिया थाने की पुलिस टीम में एसआई ओमप्रकाश गुप्ता , अवधेश यादव , नरेन्द्र मिश्रा , का. विष्णुदयाल सिंह , अमित सिंह , महिला कांस्टेबल श्यामा यादव , सन्ध्या यादव , कानूनगो जनकराज प्रजापति , जनार्दन know प्रजापति , लेखपाल अनिल मिश्रा , अशोक त्रिपाठी , सोमनाथ भारती आदि मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *