दिल्ली: CM केजरीवाल का एलान -दिल्ली में प्रदूषण के कारण कल से प्राइमरी स्कूल रहेंगे बंद, ऑड-ईवन लागू करने की भी तैयारी

दिल्ली में प्रदूषण: शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के स्‍तर को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने  भगवंत मान के साथ साझा प्रेस कॉन्‍फ्रेंस बड़ा ऐलान किया।प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने एलान किया कि कल से दिल्ली में प्राइमरी स्कूल बंद रहेंगे। साथ ही कक्षा पांच से ऊपर की सभी कक्षाओं के लिए बाहरी गतिविधियों को भी बंद कर रहे हैं। राजधानी में प्रदूषण के स्‍तर को काबू करने के लिए ऑड-इवेन भी लागू किया जा सकता है।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण बढ़ गया है। वायु प्रदूषण की समस्या केवल दिल्ली की ही नहीं, उत्तर भारत के कई शहरों की हवा खराब हो गई है। प्रदूषण के लिए केवल आम आदमी पार्टी जिम्मेदार नहीं है। इस समस्या के समाधान के लिए केंद्र सरकार आगे आना होगा।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पंजाब की पराली के लिए हम जिम्मेदार है। अगले साल तक पराली की समस्या का हल निकाल लिया जाएगा। केजरीवाल को गाली देने से हवा साफ नहीं होगी। हमें मिलकर योजना बनाने की जरूरत है। केजरीवाल ने कहा कि ऑड-ईवन पर विचार कर रहे हैं। जरूरत पड़ने पर इसे लागू किया जाएगा। वहीं नोएडा अथॉरिटी ने कल आदेश जारी करके कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूलों को बंद करके ऑनलाइन मोड से पढ़ाई के आदेश दे दिए हैं।