यूपी: मैनपुरी उपचुनाव को लेकर जिले में हलचल के बीच शिवपाल से मिलने पहुंचे अखिलेश और डिंपल, उपचुनाव पर होगी चर्चा

मैनपुरी उपचुनाव: मैनपुरी उपचुनाव को लेकर जिले में हलचल मची हुई है। सपा से पूर्व सांसद डिंपल यादव के बाद भाजपा की ओर से पूर्व सांसद रघुराज सिंह शाक्य को टिकट देने के बाद हलचल और तेज हो गई है। मैनपुरी उपचुनाव के मद्देनजर शिवपाल के हर कदम पर इस वक्त सभी की निगाहें टिकी हैं।

इस बीच आज अखिलेश यादव और डिंपल यादव प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव से मिलने उनके आवास पर पहुंचे हैं। सूत्रों के मुताबिक, दोनों के बीच मैनपुरी उपचुनाव को लेकर चर्चा होगी। साथ ही, कोई बड़ी घोषणा भी हो सकती है।

इससे पहले बुधवार को शिवपाल ने जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं संग बैठक की। सैफई के एक विद्यालय में दो घंटे की बैठक के बाद शिवपाल मीडिया के सामने ही नहीं आए। बाहर निकले कार्यकर्ताओं ने बताया कि शिवपाल ने डिंपल को जिताने के लिए कहा है।

शिवपाल के खुलकर सामने न आने और अपने फैसले की जानकारी मीडिया को न देने से अभी कुछ सवाल खड़े हैं। बैठक से बाहर आए जसवंतनगर क्षेत्र से शिवपाल के प्रतिनिधि ने बताया कि उन्होंने कार्यकर्ताओं की इच्छा जाननी चाही, लेकिन उन लोगों ने स्पष्ट कह दिया कि जो निर्णय वह लेंगे वहीं स्वीकार है।

शिवपाल यादव की भूमिका इस उपचुनाव में काफी अहम है, क्योंकि शिवपाल यादव खुद जसवंतनगर से विधायक हैं और जिले में उनकी पकड़ काफी मजबूत है। नेताजी की विरासत को बचाने और डिंपल यादव को जिताने के लिए पूरा परिवार एक है।