रेलवे: रेलवे की ओर से ट्रेनों को रद्द करने का सिलसिला जारी, रेलवे ने कैंसिल की 160 से अधिक ट्रेनें, यात्रा करने से पहले देख लें लिस्ट

भारतीय रेलवे: भारतीय रेलवे को देश की लाइफलाइन माना जाती है। हर दिन हजारों ट्रेनों का संचालन होता है और इनमें लाखों लोग यात्रा करते है। ऐसे में अगर रेलवे ट्रेनों को कैंसिल, डायवर्ट या री-शेड्यूल कर दें तो लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ता है। भारतीय रेलवे की ओर से ट्रेनों को रद्द करने का सिलसिला जारी है।

भारतीय रेलवे के द्वारा मंगलवार को भी 166 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। इसमें 140 ट्रेनों को पूरी तरह से 26 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद किया गया है। रद की गई ट्रेनों में पंजाब, जम्मू- कश्मीर, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, गुजरात और पश्चिम बंगाल से चलने वाली गाड़ियां शामिल हैं।

रेलवे के द्वारा ट्रेनों को रद्द करने के पीछे कोई स्पष्ट कारण नहीं बताया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि परिचालन संबंधी समस्याओं के कारण इन्हें रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा 16 ट्रेनों को रीशेड्यूल और 16 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है। ऐसे में अगर आज आप ट्रेन से यात्रा करने वाले हैं, तो आपको घर से निकलने से पहले रद्द ट्रेनों की सूची की एक बार देख लेना चाहिए। आप ऑनलाइन आसानी से ट्रेन का स्‍टेटस चेक कर सकते हैं।