पंजाब: पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा, भारतीय सीमा में घुसा ड्रोन ने पंजाब में नशे की खेप गिराई, फिर पाकिस्तान लौटा

भारतीय सीमा में घुसा ड्रोन: पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पंजाब में लगातार ड्रोन की गतिविधियां दर्ज की जा रही हैं। अमृतसर में एक बार भी पाकिस्तान ड्रोन ने भारतीय सीमा पर दाखिल होने की कोशिश की। पाकिस्तान से शनिवार देर रात एक बार फिर ड्रोन भारतीय क्षेत्र में घुसा और नशे की खेप गिराकर लौट गया।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने रविवार को सुबह सर्च अभियान के दौरान सीमांत गांव धनोआ के एक खेत से हेरोइन की खेप बरामद की है। इसका वजन सवा तीन किलो है। सीमा सुरक्षा बल के जवान और पंजाब पुलिस ने मिलकर इलाके में देर शाम तक सर्च अभियान चलाया।

सीमा सुरक्षा बल के जवान घरिंडा थानाक्षेत्र में शनिवार की रात सीमा पर गश्त कर रहे थे। इस दौरान जवानों ने सीमा निगरानी चौकी (बीओपी) रतन खुर्द इलाके में पाकिस्तान से एक ड्रोन आने की आवाज सुनी। जवानों ने तुरंत फायरिंग की तो ड्रोन वापस पाकिस्तान चला गया। इसके बाद जवानों ने दिन निकलने पर पुलिस के साथ मिलकर पूरे इलाके को घेर लिया और सर्च अभियान शुरू किया।

सीमा सुरक्षा बल और पंजाब पुलिस के जवानों ने सर्च के दौरान सीमांत गांव धनोआ के एक खेत से काले रंग के प्लास्टिक के टेप में लिपटा एक पैकेट बरामद किया। पैकेट को खोलकर जांच करने पर उसके अंदर से हेरोइन के तीन पैकेट मिले। इनका वजन करीब सवा तीन किलो है। संदेह है कि ड्रोन ने हेरोइन के साथ हथियार भी गिराए होंगे। पुलिस ने गांव के कुछ लोगों से पूछताछ भी की। मामले में छानबीन जारी है। अतः पाकिस्तान की ओर से ड्रोन के माध्यम से हथियार या फिर नशे की खेप भेजने का प्रयास किया गया था जिसे बीएसएफ की ओर से नाकाम कर दिया।