सुप्रीम कोर्ट: राजीव गांधी हत्याकांड मामले में जेल से रिहाई के बाद बोली नलिनी श्रीहरन- मुझे इस दोष से मुक्ति चाहिए…..

नलिनी श्रीहरन: देश की सर्वश्रेष्ठ अदालत सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्याकांड मामले में हाल ही में नलिनी श्रीहरन समेत 6 लोगों को रिहा कर दिया। कोर्ट के इस फैसले का कांग्रेस ने जमकर विरोध किया। राजीव गांधी की हत्या के दोष में सजायाफ्ता नलिनी श्रीहरन ने जेल से रिहाई के बाद बड़ा बयान दिया है।

मंगवार को मीडिया से बात करते हुए नलिनी ने कहा, मैं इस बात को स्वीकार नहीं कर सकती कि राजीव गांधी की हत्या में मेरा नाम जोड़ा गया। हम कांग्रेस परिवार से हैं। जब राजीव गांधी और इंदिरा गांधी की हत्या हुई, हम लोग दुखी थे और हमारे परिवार ने खाना तक नहीं खाया था। नलिनी ने कहा, मुझे इस दोष से मुक्ति चाहिए, मैं नहीं जानती कि राजीव गांधी को किसने मारा था।
इस दौरान उन्होंने अपने पति समेत चार श्रीलंकाई नागरिकों को शिविर से रिहा करने की मांग की। उन्होंने कहा, जेल से छूटने के बाद उन्हें एक विशेष शिविर में रखा गया है, यह फिर से कैद जैसा है। मैं राज्य व केंद्र सरकार से उनकी रिहाई की अपील करती हूं।
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को इस मामले में जेल की सजा काट रहे छह आरोपियों को 31 साल तक जेल में रहने के बाद रिहा करने का आदेश दिया गया था। ये सभी आरोपी करीब 31 साल से जेल में बंद थे। बता दें कि राजीव गांधी की हत्या 21 मई 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर में आत्मघाती बम धमाके में हुई थी।