पश्चिम बंगाल: शिक्षक भर्ती घोटाले के मामले मे ED को मिला ‘7 लाख’ का पत्र, ईडी का आरोप- पत्र सीएम बनर्जी के नाम भी लिखा गया

शिक्षक भर्ती घोटाला: पश्चिम बंगाल मे शिक्षक भर्ती घोटाले के मामले में ईडी जांच कर रही है, पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले में प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष व तृणमूल कांग्रेस नेता मणिक भट्टाचार्य की गिरफ्तारी के बाद कई बड़े खुलासे हो रहे हैं।भट्टाचार्य को ED ने मंगलवार को गिरफ्तार किया था।

पश्चिम बंगाल तृणमूल कांग्रेस विधायक मानिक भट्टाचार्य को गिरफ्तार करने के बाद ईडी द्वारा अदालत में दावा किया गया है कि उनके घर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लिखा गया एक पत्र बरामद हुआ है। जो साबित करता है कि नौकरी के बदले में लोगों से रुपये लिए गए थे। कहा जा रहा है कि इस पत्र में टीएमसी सुप्रीमो और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का भी जिक्र मिला है। ईडी के अधिकारियों ने कहा कि गत 22 जुलाई को मानिक भट्टाचार्य के घर की तलाशी के दौरान उन्हें एक पत्र मिला, जो मुख्यमंत्री को लिखा गया था। फिलहाल, जांच जारी है।

जांच एजेंसी ने PMLA कोर्ट में आवेदन दिया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि टीएमसी नेता के पास से जब्त हुए एक पत्र से साबित हुआ है कि 44 उम्मीदवारों से शिक्षक के तौर पर नौकरी दिलाने के लिए 7-7 लाख रुपये लिए गए थे। भट्टाचार्य की कस्टडी की मांग कर रही ईडी ने कहा है कि वह रुपयों के बदले नौकरी देने वाले घोटाले के अहम लोगों में शामिल हैं। ईडी ने आरोप लगाए हैं कि पत्र सीएम बनर्जी के नाम भी लिखा गया था। उस पत्र में लिखी बातों से पता चला है कि 44 उम्मीदवारों से शिक्षकों की नौकरी के बदले 7-7 लाख रुपये की अवैध राशि ली गई थी। यह भी खुलासा हुआ है कि उक्त राशि पश्चिम बंगाल तृणमूल यूथ कांग्रेस कमेटी के एक महासचिव ने जुटाई थी।’

रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी ने टीएमसी नेता पर जांच को गुमराह करने के भी आरोप लगाए हैं। उन्हें जांच एजेंसी का सहयोग नहीं करने के चलते गिरफ्तार किया गया है। मंगलवार को गिरफ्तार हुए भट्टाचार्य को जोका ईएसआई अस्पताल में मेडिकल जांच के बाद 14 दिनों की हिरासत में भेज दिया गया था। वह पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ प्राइमरी एजुकेशन (WBBPE) के पूर्व अध्यक्ष हैं।